Uttar Pradesh Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बाद CM योगी ने बुलाई पहली बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

अनन्या मिश्रा     Jun 05, 2024
शेयर करें:   
Uttar Pradesh Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बाद CM योगी ने बुलाई पहली बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को सीनियर अधिकारियों की बैठक बुलाई। सीएम योगी ने लखनऊ में अधिकारियों के साथ विभागों के कामों की समीक्षा करेंगे। चुनाव के बाद यह सीएम योगी की पहली मीटिंग होगी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को सीनियर अधिकारियों की बैठक बुलाई। सीएम योगी ने लखनऊ में अधिकारियों के साथ विभागों के कामों की समीक्षा करेंगे। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री योगी की यह पहली मीटिंग होगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी अधिकारियों से कामकाज की समीक्षा करेंगे। चुनाव आयोग के मुताबिक राज्य की 80 में से सबसे अधिक 37 लोकसभा सीटें समाजवादी पार्टी ने जीती है। वहीं कांग्रेस को 6 सीटें मिली हैं।


वहीं भारतीय जनता पार्टी के हिस्से में 33 सीटें आई हैं। वहीं भाजपा के सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल और अपना दल ने दो और एक सीट जीती। वहीं आज़ाद समाज पार्टी ने एक सीट पर जीत हासिल की है। बता दें कि यूपी लोकसभा चुनाव में पांच विधायकों को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनाव में एकमात्र एमएलसी लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने जीत हासिल की है। जितिन प्रसाद ने पीलीभीत सीट से जीत हासिल की।


जितिन प्रसाद ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 1,64,935 मतों के अंतर से हराया। वहीं यूपी के अन्य मंत्री जिन्होंने जीत हासिल की। उनमें हाथरस सीट से राजस्व राज्य मंत्री अनूप प्रधान 'बाल्मीकि' ने 2,47,318 मतों के अंतर से जीत हासिल की। ​​अलीगढ़ जिले के खैर विधानसभा क्षेत्र से अनूप प्रधान 'बाल्मीकि' विधायक हैं। वहीं चुनाव हारने वाले मंत्री दिनेश प्रताप सिंह हैं। वहीं रायबरेली सीट से दिनेश प्रताप सिंह को हार मिली।


इसके साथ ही श्रावस्ती सीट से संकेत मिश्रा भी सपा के राम शिरोमणि वर्मा से चुनाव हार गए। मैनपुरी लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की डिंपल यादव से विधायक और उत्तर प्रदेश के पर्यटन और संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह 2,21,639 मतों के अंतर से हार गए।