माफिया ब्रदर्स अतीक और अशरफ की हत्या के बाद गरजे CM योगी, कानून व्यवस्था को लेकर किया बड़ा दावा

LSChunav     Apr 18, 2023
शेयर करें:   
माफिया ब्रदर्स अतीक और अशरफ की हत्या के बाद गरजे CM योगी, कानून व्यवस्था को लेकर किया बड़ा दावा

यूपी में माफिया ब्रदर्स अतीक और अशरफ अहमद की हत्या के बाद सीएम योगी का पहला बयान सामने आया है। उन्होंने यूपी की कानून व्यवस्था को लेकर भी बड़ा दावा किया है। सीएम योगी ने कहा कि अब कोई भी माफिया किसी उद्यमी को फोन पर नहीं धमका सकता है।

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने माफिया ब्रदर्स अतीक और अशरफ की हत्या के बाद कानून व्यवस्था को लेकर बड़ा दावा किया है। सीएम योगी ने कहा कि यूपी बेहतरीन कानून व्यवस्था की गारंटी देता है। यूपी में आज दंगे नहीं होते और न ही कर्फ्यू लगाने की नौबत आती है। सीएम ने कहा कि अब किसी भी उद्ममी को कोई भी माफिया फोनकर धमकी नहीं देता है। क्योंकि जो माफिया पहले उत्तर प्रदेश की पहचान के लिए संकट बने थे। आज उनके लिए स्वयं संकट की स्थिति पैदा होती जा रही है।

 

कानून व्यवस्था पर बोली सीएम योगी

बता दें कि माफिया ब्रदर्स की प्रयागराज में मेडिकल के लिए ले जाते समय गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद योगी सरकार पर विपक्षी दलों ने कानून व्यवस्था पर आक्रामकता के साथ सवाल उठाए थे। वहीं योगी सरकार ने इस मामले पर फौरन एक्शन लेते हुए हत्याकांड की जांच के लिए स्पेशल टीम बना दी। वहीं मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान यूपी में कानून व्यवस्था पहले से काफी बेहतर बताया है।

 

पहले दंगों के लिए फेमस था यूपी- योगी

सीएम योगी ने इस दौरान कहा कि पहले यूपी दंगों के लिए फेमस था। यहां पर कई ऐसे जनपद थे। जिनके नाम से लोग डरते थे। लेकिन अब यूपी के किसी भी जनपद के नाम से डरने की जरूरत नहीं है। जो माफिया उत्तर प्रदेश की पहचान में संकट बने हुए थे। वहीं अब स्वयं के लिए संकट बनते जा रहे हैं। सीएम ने कहा कि पहले यूपी में हर दूसरे दिन दंगे की घटना होती थी। उन्होंने पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि साल 2012 से लेकर 2017 तक यूपी में 700 से अधिक दंगे हुए।

 

भाजपा सरकार में नहीं हुआ कोई दंगा

वहीं साल 2002 से 2007 के बीच यूपी में 364 दंगे हुए। लेकिन प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद 2017 से 2023 तक एक भी दंगा नहीं हुआ। साथ ही न कभी प्रदेश में कर्फ्यू लगाने की नौबत आई। सीएम योगी ने कहा कि यूपी में अब कर्फ्यू लगाने की नौबत नहीं आने पाएगी। सीएम ने कहा कि यूपी की कानून व्यवस्था आपको इस बात की गारंटी देता है कि अब कोई भी पेशेवर माफिया किसी भी व्यापारी या उद्यमी को फोन पर नहीं धमका सकता है।