Corruption: तीसरी बार तिहाड़ पहुंचे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, सुरक्षा के किए गए पुख्ता इंतजाम

LSChunav     Apr 01, 2024
शेयर करें:   
Corruption: तीसरी बार तिहाड़ पहुंचे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, सुरक्षा के किए गए पुख्ता इंतजाम

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री केजरीवाल तीसरी बार तिहाड़ जेल पहुंचे हैं। इससे पहले केजरीवाद को करीब 9 दिनों तक ईडी की हिरासत में रहना पड़ा था। जिसके बाद अब उनको तिहाड़ जेल ले जाया जा रहा है।

लोकसभा चुनाव से चंद दिन पहले दिल्ली की राजनीति में काफी कुछ देखने को मिल रहा है। शराब घोटाला मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। बता दें कि इससे पहले केजरीवाद को करीब 9 दिनों तक ईडी की हिरासत में रहना पड़ा था। जिसके बाद अब उनको तिहाड़ जेल ले जाया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक सीएम केजरीवाल को तिहाड़ जेल नंबर 2 में रखा जाएगा।


वहीं इससे पहले राज्यसभा सांसद रहे संजय सिंह को भी इसी जेल में रखा गया था। लेकिन अब संजय सिंह को जेल नंबर 5 में भेजा जाएगा। आबकारी से जुड़े नेताओं को एक जेल में नहीं रखा जाता है। इनको अलग-अलग जेल में रखे जाने का चलन है। संजय सिंह के बाद अब सीएम केजरीवार को जेल में लाने की तैयारी चल रही है। जेल मुख्यालय में डीजी, डीआईजी और एआईजी स्तर के अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।


आपको बता दें कि मुख्यमंत्री केजरीवाल तीसरी बार तिहाड़ जेल पहुंचे हैं। इससे पहले जब अन्ना हजारे ने भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन चलाया था, तब सीएम केजरीवाल को तिहाड़ जेल लाया गया था। इसके बाद उन्हें अवमानना के एक मामले में इसी जेल में आना पड़ा था। यह तीसरी बार है जब केजरीवार को शराब घोटाला मामले के सिलसिले में तिहाड़ जेल जाना पड़ा है। हांलाकि इससे पहले साल 2017 में एक कार्यक्रम के चलते वह तिहाड़ पहुंचे थे। लेकिन इस बार वह तीसरी बार कैदी रूप में तिहाड़ जेल पहुंचेंगे।