Delhi: ईडी ने सीएम केजरीवाल के सहयोगी से की पूछताछ, एक्साइज पॉलिसी मामले में विधायक दुर्गेश पाठक को समन

LSChunav     Apr 08, 2024
शेयर करें:   
Delhi: ईडी ने सीएम केजरीवाल के सहयोगी से की पूछताछ, एक्साइज पॉलिसी मामले में विधायक दुर्गेश पाठक को समन

ईडी ने सीएम केजरीवाल के सहयोगी से की पूछताछ, एक्साइज पॉलिसी मामले में विधायक दुर्गेश पाठक को समन। इस बीच, आप नेता आतिशी के उन दावों पर चुनाव आयोग के नोटिस का जवाब देने की संभावना है कि भाजपा ने कथित तौर पर अपने खेमे में शामिल होने के लिए उनसे संपर्क किया था।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) इन दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक बिभव कुमार से उत्पाद शुल्क नीति मामले में पूछताछ कर रही है। एजेंसी ने जांच के सिलसिले में सोमवार को आप विधायक दुर्गेश पाठक को भी तलब किया है।

इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से अरविंद केजरीवाल को हटाने की मांग करने वाली एक याचिका पर सुनवाई करते हुए, दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को टिप्पणी की कि याचिका "प्रचार" के लिए दायर की गई थी और याचिकाकर्ता उस पर "भारी जुर्माना" लगाने का हकदार है। न्यायमूर्ति सुब्रमण्यम प्रसाद ने पूर्व आप विधायक संदीप कुमार द्वारा दायर याचिका को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश मनमोहन की अदालत में स्थानांतरित करते हुए यह टिप्पणी की, जहां पहले इसी तरह की याचिकाओं पर सुनवाई की गई थी।

 आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी सोमवार को अपने दावों पर चुनाव आयोग (ईसी) द्वारा जारी नोटिस का जवाब दे सकती हैं कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कथित तौर पर उनसे अपने खेमे में शामिल होने के लिए संपर्क किया था। 6 अप्रैल को जारी नोटिस में उन्हें अपने दावों को साबित करने और 8 अप्रैल को दोपहर से पहले "पैरा-वार प्रतिक्रिया" के साथ जवाब देने का निर्देश दिया गया था। चुनाव आयोग के नोटिस में असत्यापित आरोपों के खिलाफ आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) प्रावधान और 1 मार्च का हवाला दिया गया था। पार्टियों को प्रचार के दौरान झूठे बयान देने से बचने की सलाह।

'हम सभी को 'जेल का जवाब वोट से' देना है': AAP सचिव संदीप पाठक

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय महासचिव संदीप पाठक ने सोमवार को कहा, "आप आज से एक अभियान शुरू कर रही है - 'जेल का जवाब वोट से'... पार्टी के सभी कार्यकर्ता, विधायक और स्वयंसेवक प्रत्येक दरवाजे, कोने तक पहुंचेंगे।" नुक्कड़, सड़क और दिल्ली भर में, और दिल्ली के लोगों को समझाएं कि उनके सीएम को कैसे गिरफ्तार किया गया है, साजिश और सब कुछ... आपको (लोगों को) केजरीवाल का समर्थन करना होगा और उन्हें मजबूत बनाना होगा का जवाब वोट से।''

'वोट डालने जाने से पहले अपना बिजली बिल देख लें, जो शून्य है': AAP नेता संजय सिंह

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजय सिंह ने लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान के शुभारंभ पर एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, 'मेरी दिल्ली के लोगों से अपील है कि केजरीवाल का चेहरा याद रखें, अपने बिजली बिल पर नजर डालें जो शून्य है। अपना वोट डालने जाने से पहले.'

सिंह ने कहा, ''अपने बच्चे का चेहरा देखें जो अब वातानुकूलित कक्षाओं में पढ़ता है, मोहल्ला क्लिनिक का दौरा करें जो अब मुफ्त दवाएं और मुफ्त परीक्षण प्रदान करता है, अपनी माताओं और बहनों का चेहरा देखें जो पूरी निगरानी वाली बसों में मुफ्त सुरक्षित यात्रा करती हैं।''

ईडी ने सीएम केजरीवाल के सहयोगी से की पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) इन दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक बिभव कुमार से उत्पाद शुल्क नीति मामले में पूछताछ कर रही है। एजेंसी ने जांच के सिलसिले में सोमवार को आप विधायक दुर्गेश पाठक को भी तलब किया है। वहीं आम आदमी पार्टी (आप) आज शाम से तक अपने स्टार प्रचारकों की सूची को अंतिम रूप दे देगी।