UP Politics: स्वार और छानबे सीटों पर हुआ उपचुनाव का ऐलान, जयंत और नितिन गडकरी की मुलाकात से चढ़ा सियासी पारा

LSChunav     Mar 30, 2023
शेयर करें:   
UP Politics: स्वार और छानबे सीटों पर हुआ उपचुनाव का ऐलान, जयंत और नितिन गडकरी की मुलाकात से चढ़ा सियासी पारा

यूपी की स्वार और छानबे विधानसभा सीट खाली होने के बाद उपचुनाव का ऐलान कर दिया है। बुधवार को चुनाव आयोग ने उपचुनाव का ऐलान किया। वहीं इस ऐलान के बाद RLD प्रमुख जयंत चौधरी और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की मुलाकात ने सियासी पारा बढ़ा दिया है।

चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश में स्वार और छानबे विधानसभा सीट पर उपचुनाव का ऐलान कर दिया है। यह ऐलान बुधवार को किया गया। भारत निर्वाचन आयोग ने प्रदेश की दोनों सीटों पर होने वाले उपचुनाव के संबंध में जानकारी दी। जिसके बाद RLD प्रमुख जयंत चौधरी और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की मुलाकात ने सियासी हलचलों को तेज कर दिया है। बता दें कि बुधवार को आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने दिल्ली में आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने मुलाकात की है। इस दौरान दोनों ने करीब एक घंटे तक चर्चा की। 


जयंत और नितिन गडगरी की मुलाकात ने बढ़ाया सियासी पारा

वहीं इस मुलाकात के दौरान जयंत चौधरी के साथ शामली से रालोद के विधायक प्रसन्न चौधरी भी मौजूद रहे। आरएलडी विधायक ने मुलाकात की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर की है। इन तस्वीरों में जयंत चौधरी, नितिन गडकरी और प्रसन्न चौधरी के अलावा कई और लोग नजर आए। प्राप्त जानकारी के अनुसार, दिल्ली देहरादून इकोनामिक कॉरिडोर के संबंध में दोनों नेताओं के बीच मुलाकात की गई है। आरएलडी द्वारा इस मुलाकात में दिल्ली देहरादून इकोनामिक कॉरिडोर पर चर्चा की गई है। जिसमें आरएलडी की ओर भाजू में कट दिए जाने की मांग की गई है।


13 अप्रैल से शुरू होगा नामांकन

हालांकि उपचुनावों का ऐलान होने के बाद दोनों नेताओं की इस मुलाकात ने सियासी पारा बढ़ा दिया है। ऐसे में इस उपचुनाव में यह संभावना जताई जा रही है कि बीजेपी गठबंधन और सपा गठबंधन के बीच कड़ा और सीधी टक्कर देखने को मिलेगी। आपको बता दें कि सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम स्वार से विधायक थे। लेकिन उनकी सदस्यता रद्द होने के बाद स्वार की सीट खाली हो गई। वहीं बीजेपी गठबंधन की पार्टी अपना दल एस के दिवंगत विधायक राहुल कोल के निधन होने के बाद छानबे सीट भी खाली हो गई। 13 अप्रैल से इन दोनों ही सीटों पर नामांकन शुरू होगा। 10 मई को इन दोनों सीटों पर वोटिंग होगी। वहीं 13 मई को वोटों की गिनती की जाएगी।