BJP को 'प्राइवेट लिमिटेड' बताकर मुश्किलों में फंसे पूर्व विधायक, पार्टी ने थमाया नोटिस

LSChunav     May 17, 2023
शेयर करें:   
BJP को प्राइवेट लिमिटेड बताकर मुश्किलों में फंसे पूर्व विधायक, पार्टी ने थमाया नोटिस

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक जयराम ठाकुर ने बीजेपी को प्राइवेट लिमिटेड पार्टी करार बताया है। उनके इस बयान के बाद पार्टी आलाकमान ने उनको नोटिस थमा दिया है। जिसका जवाब उन्हें सात दिनों के अंदर देना होगा।

भारतीय जनता पार्टी को प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बताने वाले पूर्व विधायक की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। बता दें कि पूर्व विधायक को पार्टी आलाकमान ने नोटिस जारी किया है। बता दें कि बीजेपी के पूर्व विधायक जयराम ठाकुर ने पार्टी आलाकमान के खिलाफ बयानबाजी करते हुए भाजपा को प्राइवेट लिमिटेड पार्टी करार दिया था। इसके साथ ही उन्होंने उपचुनावों में हार मिलने के बाद भी कोई सीख न लेने का आरोप लगाया था। 


एक सप्ताह के अंदर देना होगा जवाब

जिसके बाद हिमाचल बीजेपी के महामंत्री और मंडी संसदीय क्षेत्र के प्रभारी राकेश जमवाल ने जवाहर ठाकुर के इस बयान के बाद यह नोटिस जारी किया है। नोटिस में जयराम ठाकुर से कहा गया है कि उन्होंने पार्टी के खिलाफ जो बयान दिया है, उससे न सिर्फ पार्टी की छवि को नुकसान हुआ है, बल्कि अनुशासनहीनता का भी आरोप लगाया है। पार्टी ने उनसे 7 दिन के अंदर इसका जवाब मांगा है। बता दें कि यदि जयराम ठाकुर इसका संतोषजनक जवाब नहीं देते हैं, तो पार्टी द्वारा उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की जा सकती है।


अनुशासनात्मक कार्रवाई 

हिमाचल बीजेपी के महामंत्री राकेश जमवाल ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी आलाकमान के साथ विचार-विमर्श करने के बाद जयराम ठाकुर को यह नोटिस सौंपी गई है। बताया गया कि उनको ई-मेल और व्हाट्सएप के जरिए यह नोटिस भेजा गया है। संतोषजनक जवाब न मिलने की स्थिति में अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।


जानिए क्या है पूरा मामला

बता दें साल 2022 में विधानसभा चुनाव में पार्टी ने जवाहर ठाकुर की जगह पूर्णचंद ठाकुर को टिकट दिया था। पूर्ण चंद्र ठाकुर कांग्रेस के कद्दावर नेता कौल सिंह ठाकुर के बेहद करीबी माने जाते हैं। लेकिन जब वह कांग्रेस का साथ छोड़ भाजपा में शामिल हुए तो पार्टी ने उनको टिकट दे दिया। वहीं पूर्णचंद्र ने भी कांग्रेस के कौल सिंह को चुनाव में करारी शिकस्त देकर जीत हासिल की थी। जयराम ठाकुर का पार्टी से टिकट कटने के बाद उन्होंने सवाल खड़े करते हुए कहा बीजेपी ने ऐसे व्यक्ति को टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा जो पार्टी की विचारधारा से नहीं जुड़ा था। इसी नाराजगी के कारण उन्होंने बीजेपी को प्राइवेट लिमिटेड बता दिया था।