Gujarat Lok Sabha Election: गुजरात बीजेपी लोकसभा चुनाव के लिए तैयार कर रही मास्टरप्लान, 7 जिला प्रभारियों के घोषित किए नाम

LSChunav     Jul 08, 2023
शेयर करें:   
Gujarat Lok Sabha Election: गुजरात बीजेपी लोकसभा चुनाव के लिए तैयार कर रही मास्टरप्लान, 7 जिला प्रभारियों के घोषित किए नाम

गुजरात में लोकसभा चुनाव को जीतने के लिए बीजेपी ने व्यू रचना करनी शुरू कर दी है। बता दें कि पार्टी द्वारा राज्य के कुछ जिलों के प्रभारियों का ऐलान किया गया है। नियुक्त किए गए जिला प्रभारियों को पार्टी की तरफ से अहम जिम्मेदारी दी गई है।

सत्तारूढ़ बीजेपी ने गुजरात में लोकसभा चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी हैं। बता दें कि पार्टी द्वारा राज्य के कुछ जिलों के प्रभारियों का ऐलान किया गया है। भाजपा की तरफ से जो लिस्ट जारी की गई है, उसमें सात जिलों के प्रभारियों के नाम घोषित किए गए हैं। बता दें कि पार्टी की तरफ से नर्मदा, पंचमहाल, महीसागर, कर्णावती शहर, अहमदाबाद जिला, जूनागढ़ जिला और बोटाद के प्रभारियों के नामों की लिस्ट जारी की गई है। 


2024 के लोकसभा चुनावों में फिर से सभी 26 सीटों को जीतने का लक्ष्य रखने वाली भाजपा ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। बता दें कि बीजेपी की तरफ से हर लोकसभा को ध्यान में रखते हुए मजबूती देने का काम किया जा रहा है। जिससे की राज्य में भाजपा द्वारा तीसरी बार न सिर्फ क्लीन स्वीप किया जा सके, बल्कि हर लोकसभा सीट को 5 लाख या इससे अधिक वोटों के अंतर से जीता जा सके। पार्टी के प्रदेश महामंत्री प्रदीप सिंह वाघेला ने जिलों के प्रभारियों की लिस्ट जारी की है। 


जिन सात जिलों के प्रभारियों के नामों का ऐलान बीजेपी द्वारा किया गया है। उनमें से कुछ जिले ऐसे भी शामिल हैं, जिसमें आम आदमी पार्टी ने पिछले विधानसभा चुनावों में बड़ी सेंध लगाई थी। इनमें नर्मदा और बोटाद जिले प्रमुख है।। आम आदमी पार्टी के चैतर वसावा नर्मदा की डेडियापाडा से विधायक हैं। वहीं वसावा नर्मदा जिले में आम आदमी पार्टी का जनाधार बढ़ाने में जुटे हुए हैं। इसके अलावा बोटाद जिले की बोटाद विधानसभा भी आप पार्टी के पास हैं। यहां से उमेश मकवाणा आप विधायक हैं। 


ऐसे में इन जिलों में बीजेपी द्वारा नियुक्त किए गए प्रभारियों को अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। बता दें कि कांग्रेस पार्टी के अलावा आम आदमी पार्टी भी गुजरात में सभी 26 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटी है। जहां एक ओर आम आदमी पार्टी की कमान इसुदान गढ़वी के पास है, तो वहीं कांग्रेस की तरफ से राज्यसभा सांसद शक्ति सिंह गोहिल को पार्टी का नया अध्यक्ष बनाया गया है। ऐसे में सभी पार्टियां तैयारियों में जुटी हुई हैं।