Budget Session 2023: बजट सेशन के आखिरी दिन बीजेपी ने सदन में किया जमकर हंगामा, संसदीय मंत्री ने कही बड़ी बात

LSChunav     Apr 05, 2023
शेयर करें:   
Budget Session 2023: बजट सेशन के आखिरी दिन बीजेपी ने सदन में किया जमकर हंगामा, संसदीय मंत्री ने कही बड़ी बात

बिहार विधानसभा के बजट सत्र के आखिरी दिन भाजपा के सदस्यों ने सदन के अंदर जमकर हंगामा किया। विपक्षी पार्टी बीजेपी ने रामनवमी के दिन नालंदा और सासाराम में हुए हिंसा के मुद्दे पर सवाल उठाए। बीजेपी द्वारा नीतीश सरकार पर लापरवाही बरतने के आरोप लगाए गए।

बिहार विधानसभा के बजट सत्र का आज 5 अप्रैल को आखिरी दिन है। आखिरी दिन विधानसभा में भाजपा ने जमकर हंगामा मचाया। बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने विधानसभा में कहा कि आज विधानसभा कार्यवाही का आखिरी दिन है। जिसमें उनकी तरफ से कगई गंभीर मुद्दे उठाए गए। लेकिन सरकार ने उन मुद्दों पर कोई संज्ञान नहीं लिया है। वहीं सासाराम और नालंदा में रामनवमी के दिन जमकर उपद्रव किया गया। लेकिन इसके बाद भी सरकार लापरवाही बरत रही है। 


विधानसभा में जबरदस्त हंगामा

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने आगे कहा कि बिहार सरकार अपहरण, हत्या और रंगदारी जैसी घटनाओं को रोकने में असफल हुई है। तभी विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने बीजेपी के विधायकों को बोलने से रोक दिया। जिसके बाद बीजेपी के सदस्य हंगामा करते हुए वेल में पहुंच गए। इस दौरान नीतीश सरकार कि खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए वेल में हंगामा करने लगे। वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने मार्शलों से MLA के हाथ से पोस्टर लेने के लिए कहा। सदन में बिहार शरीफ और सासाराम में भड़की हिंसा पर सवाल करने पर बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा को मार्शलों द्वारा सदन से बाहर कर दिया गया। विधायक जीवेश मिश्रा को सदन से बाहर निकालने का आदेश स्पीकर अवध बिहारी चौधरी ने दिया था।


विधानसभा की कार्यवाही स्थगित

इसी बीच स्पीकर अवध बिहारी चौधरी ने संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी से बोलने के लिए कहा। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कहा कि सरकार जनहित के मुद्दों पर जबाव देने के लिए हर समय तैयार है। लेकिन इस तरह से विपक्ष द्वारा सदन में हंगामा किया जाना ठीक नहीं है। बीजेपी सदस्यों के हंगामे के बीच संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने अपनी बात कहनी जारी रखी। उन्होंने कहा कि यह कैसी व्यवस्था हुई जिसमें विपक्ष के लोग बोलेंगे और बाकि सब नहीं बोलेंगे। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या विपक्ष सरकार की बात सुनना पसंद नहीं करता है। साथ ही संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि विपक्ष को हो-हो करने की ट्रेनिंग दी गई है क्या?