Loksabha Election 2024: पश्चिम बंगाल में मतदान के बीच हंगामा, भीड़ ने EVM को तालाब में फेंका

दिव्यांशी भदौरिया     Jun 01, 2024
शेयर करें:   
Loksabha Election 2024: पश्चिम बंगाल में मतदान के बीच हंगामा, भीड़ ने EVM को तालाब में फेंका

पश्चिम बंगाल चुनाव आयोग ने तुरंत इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि एफआईआर दर्ज कर ली गई है और आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना के कुलतली में बूथ संख्या 40 और 41 पर गुस्साई भीड़ ने शनिवार सुबह एक मतदान केंद्र में घुसकर ईवीएम मशीन को तालाब में फेंक दिया , समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया, यह घटना तब हुई जब कुछ मतदान एजेंटों को मतदान केंद्र के अंदर मौजूद रहने की अनुमति नहीं दी गई। जवाब में गुस्साई भीड़ ने मतदान केंद्र में जबरन घुसकर ईवीएम वीवीपैट छीन लिया और उसे तालाब में फेंक दिया।

जादवपुर में भी भड़की हिंसा

जादवपुर लोकसभा क्षेत्र के भांगर के सतुलिया इलाके में भी तनाव बढ़ने की खबर आई। आज सुबह भारतीय धर्मनिरपेक्ष मोर्चा और सीपीआई के कार्यकर्ताओं पर हमला के आरोप लगने के बाद हिंसा बढ़ गई।

टीएमसी समर्थकों ने तालब में फेंका ईवीएम

कथित तौर पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) समर्थकों द्वारा धमकी दिए जाने पर भीड़ उत्तेजित हो गई. इसके बाद भीड़ ने ईवीएम को पास के तालाब में फेंक दिया।

पश्चिम बंगाल चुनाव आयोग ने तुरंत इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि एफआईआर दर्ज कर ली गई है और आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी गई है। चुनाव आयोग ने आगे कहा कि मतदान प्रक्रिया निर्बाध रूप से चल रही है।

एक्स पर पोस्ट में कहा गया

"आज सुबह 6.40 बजे बेनीमाधवपुर एफपी स्कूल के पास, 19-जयनगर (एससी) पीसी के 129-कुलटाली एसी में सेक्टर ऑफिसर के रिजर्व ईवीएम और कागजात स्थानीय भीड़ द्वारा लूट लिए गए हैं और 1 सीयू, 1 बीयू, 2 वीवीपैट मशीनें अंदर फेंक दी गई हैं एक तालाब। सेक्टर अधिकारी द्वारा प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी गई है। सेक्टर अधिकारी को नए सिरे से ईवीएम और कागजात उपलब्ध करा दिए गए हैं। "यह एक्स पर एक पोस्ट में कहा गया है।

वर्तमान में सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ की 48 अन्य सीटों के साथ राज्य की नौ लोकसभा सीटों पर मतदान चल रहा है।

चुनाव आयोग (ईसी) के वोटर-टर्नआउट ऐप के मुताबिक, सुबह 9 बजे तक देश भर में मतदान प्रतिशत 11.31 प्रतिशत था। पश्चिम बंगाल में सुबह 9 बजे तक 12.63 प्रतिशत मतदान हुआ।