Loksabha Election 2024: छठे चरण में जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी सीट पर वोटिंग, Anantnag-Rajouri में तेज मतदान

दिव्यांशी भदौरिया     May 25, 2024
शेयर करें:   
Loksabha Election 2024: छठे चरण में जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी सीट पर वोटिंग, Anantnag-Rajouri में तेज मतदान

लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान आज हो रहा है। बता दें इस फेज में आठ प्रदेशों से 889 उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरे हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी से लकेर पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर और महबूबा मुफ्ती तक इस चरण में किस्मत आजमा रही हैं।

लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण का मतदान आज हो रहा है। इस फेज में आठ राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 58 सीटों पर मतदान होगा। इन सीटों पर कुल 889 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी से लकेर पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर और महबूबा मुफ्ती की सीटें शामिल हैं।

जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर मतदान

आज लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान हो रहा है। छठे चरण में जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-रजौरी लोकसभा सीट पर वोटिंग हो रही है। इस चुनाव में पीडीपी से पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती चुनाव लड़ रही हैं। वहीं मुफ्ती के सामने जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस से मियां अल्ताफ अहमद उतरे हैं। भाजपा ने कश्मीर की तीनों ही सीटों पर अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं। 2019 में यहां जेकेएनसी से हलनैन मसूदी को जीक दर्ज की थी। बीते चुनाव में अनंतनाग-राजोरी लोकसभा सीट पर मात्र 8.98% लोगों ने मतदान किया था। 

अनंतनाग-राजौरी में तेज मतदान, दोपहर 1 बजे तक 35.22% मतदान

श्रीनगर में अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र के 18.36 लाख मतदाताओं में से 35% से अधिक ने 25 मई को दोपहर 1 बजे तक अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने कहा कि राजौरी विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 52.74% मतदान हुआ, जबकि नौशेरा में 47.31 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। अधिकारियों ने कहा कि अनंतनाग, अनंतनाग-पश्चिम और कुलगाम विधानसभा क्षेत्र ही ऐसे तीन क्षेत्र हैं जहां अब तक मतदान 25% से कम रहा है।