Maharashtra Election: NCP ने जारी की 38 प्रत्याशियों की लिस्ट, डिप्टी सीएम अजित पवार बारामती से लड़ेंगे चुनाव

दिव्यांशी भदौरिया     Oct 23, 2024
शेयर करें:   
Maharashtra Election: NCP ने जारी की 38 प्रत्याशियों की लिस्ट, डिप्टी सीएम अजित पवार बारामती से लड़ेंगे चुनाव

जल्द ही महाराष्ट्र विधानसभा में चुनाव होने वाले है। इस बीच NCP अजीत पवार गुट ने 38 प्रत्याशियों सूची जारी कर दी है। सूत्रों के मुताबिक महायुति में बीजेपी 152 से 155 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। वहीं, एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेन 70 से 80 और अजित पवार के नेतृत्व वाला राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 52 से 54 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है।

नवंबर में महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव होने वाले है, जिसकी तैयारिया सभी राजनैतिक पार्टियों ने शुरु कर दी है। इस बीच महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर  NCP अजित पावर गुट ने 38 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में जो नाम सामने आए उनमें से 95%  मौजूद विधायकों को फिर से टिकट दिया गया है। हालांकि, इस लिस्ट में प्रमुख नेता नवाब मलिक और सना मलिक का नाम शामिल नहीं है। अजित पवार भी बारामती विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

जानें कहां और किसे मिली उम्मीदवारी


आपको बता दें कि, येवला से छगन भुजबल, आंबेगांव से दिलीप वलसे पाटील, कागल से हसन मुश्रीफ, परली से धनंजय मुंडे कलवा से नजीब मुल्ला को टिकट दिया गया है।


महायुति में किसने कितने उम्मीदवारों का ऐलान किया?


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक महायुति में बीजेपी 152 से 155 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेन 70 से 80 और अजित पवार के नेतृत्व वाला राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 52 से 54 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है। अब तक महायुति में बीजेपी ने 99 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। इसके अलावा, शिवसेना (शिंदे गुट) ने भी अब तक 45 सीट पर उम्मीदवार उतारे हैं।