जम्मू-कश्मीर में भाषण के दौरान बीमार पड़े खड़गे, फिर बोले 'मोदी को सत्ता से हटाने तक नहीं मरूंगा'

दिव्यांशी भदौरिया     Sep 29, 2024
शेयर करें:   
जम्मू-कश्मीर में भाषण के दौरान बीमार पड़े खड़गे, फिर बोले मोदी को सत्ता से हटाने तक नहीं मरूंगा

खड़गे के बेटे और कांग्रेस नेता प्रियांक खड़गे ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष अब ठीक हैं और उनकी मेडिकल टीम ने उनकी जांच की है। “हम राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए लड़ेंगे… मैं 83 साल का हूं, मैं इतनी जल्दी मरने वाला नहीं हूं। खड़गे ने कहा, मैं तब तक जिंदा रहूंगा जब तक पीएम मोदी सत्ता से हट नहीं जाते।

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे रविवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ में एक चुनावी रैली में भाषण देते समय बीमार पड़ गए। बाद में अस्सी वर्षीय नेता ने अपना भाषण फिर से शुरू किया और कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनाव में हराने और सत्ता से हटाने के बाद ही मरेंगे।

खड़गे ने कहा कि- मैं इतनी जल्दी मरने वाला नहीं हूं


“हम राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए लड़ेंगे… मैं 83 साल का हूं, मैं इतनी जल्दी मरने वाला नहीं हूं। खड़गे ने कहा, मैं तब तक जिंदा रहूंगा जब तक पीएम मोदी सत्ता से हट नहीं जाते।

कांग्रेस प्रमुख ने प्रधानमंत्री पर अपनी रैलियों के दौरान घाटी के युवाओं के भविष्य के लिए झूठे आंसू बहाने का भी आरोप लगाया।

खड़गे ने कहा, ''हकीकत यह है कि पिछले 10 वर्षों में पूरे देश के युवाओं को अंधेरे में धकेल दिया गया है, जिसके लिए मोदी खुद जिम्मेदार हैं।'' उन्होंने दावा किया कि मोदी शासन के दौरान बेरोजगारी बढ़ी है।

“बेरोजगारी के आंकड़े अभी आए हैं। 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी मोदी जी की देन है। जम्मू-कश्मीर में सरकारी विभागों में 65 फीसदी पद खाली हैं. यहां बाहरी लोगों को संविदा और दैनिक वेतन पर नौकरियां दी जा रही हैं, ”खड़गे ने कहा।

भाषण के बाद कांग्रेस प्रमुख ने एक पोस्ट में कहा, ''जब तक मोदी को नहीं हटाएंगे, मैं जिंदा रहूंगा, आपकी बात सुनूंगा... आपके लिए लड़ूंगा!!''

अब 'खड़गे पहले से बेहतर हैं'

खड़गे के बेटे और कांग्रेस नेता प्रियांक खड़गे ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष अब ठीक हैं और उनकी मेडिकल टीम ने उनकी जांच की है।

“कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे जम्मू-कश्मीर के जसरोटा में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते समय थोड़ा अस्वस्थ महसूस कर रहे थे। उनकी मेडिकल टीम ने उनकी जांच की है और थोड़ा कम रक्तचाप के अलावा, वह ठीक हैं। सभी की चिंता के लिए बेहद आभारी हूं।' उनका संकल्प, लोगों की शुभकामनाओं के साथ, उन्हें मजबूत बनाए रखता है, ”प्रियांक ने एक्स पर लिखा।

जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के उपाध्यक्ष रवींद्र शर्मा ने कहा कि खड़गे को चक्कर आया और उन्हें एक कमरे में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों को जांच के लिए बुलाया गया। उन्होंने कहा, वे सलाह देंगे कि वह दूसरी रैली में शामिल हो सकते हैं या नहीं।