Dadra Nagar Haveli: सांसद कलाबेन डेलकर ने परिवार संग की पीएम मोदी से मुलाकात, क्या बन रहे नए राजनीतिक समीकरण

LSChunav     Jan 15, 2024
शेयर करें:   
Dadra Nagar Haveli: सांसद कलाबेन डेलकर ने परिवार संग की पीएम मोदी से मुलाकात, क्या बन रहे नए राजनीतिक समीकरण

दादरा नगर हवेली की शिवसेना (उद्धव गुट) की सांसद कलाबेन डेलकर ने लोकसभा चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से परिवार के साथ मुलाकात की है। कलाबेन डेलकर सात बार सांसद रह चुके मोहन भाई डेलकर की पत्नी हैं।

दादरा नगर हवेली की शिवसेना (उद्धव गुट) की सांसद कलाबेन डेलकर ने लोकसभा चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से परिवार के साथ मुलाकात की है। कलाबेन डेलकर सात बार सांसद रह चुके मोहन भाई डेलकर की पत्नी हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिवसेना (उद्धव गुट) की सांसद की परिवार के साथ मुलाकात पर राजनीति भी गरमा गई है। बता दें कि साल 2021 में मोहन डेलकर मुंबई के एक होटल में मृत पाय गए थे। जिसके बाद उनकी मौत की जांच को लेकर मामले ने काफी तूल पकड़ा था।


मोहन भाई डेलकर की मृत्यु के बाद उनकी पत्नी कलाबेन डेलकर उपचुनाव में उतरी थीं। इस दौरान उनको शिवसेना (उद्धव गुट) से चुनाव लड़कर जीत मिली थी। वहीं पीएम मोदी से कलाबेन डेलकर की इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट और शुभेच्छा मुलाकात बताया गया है। लेकिन इस मुलाकात के बाद से दादर नगर हवेली की राजनीति गरमा गई है। राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि क्या साल 2024 के चुनावों से पहले मोहनभाई डेलकर का परिवार भाजपा में शामिल हो जाएगा।


वहीं दादरा नगर हवेली का लोकसभा में लंबे समय तक प्रतिनिधि करने वाले मोहन डेलकर अपने राजनीति जीवन में भाजपा से जुड़े थे और लोकसभा पहुंचे थे। हांलाकि साल 2014 में मोहन डेलकर को हार मिली थी। वहीं भाजपा को जीत मिली थी। फिर साल 2019 में उन्होंने निर्दलीय लड़कर जीत हासिल की। वहीं उनकी पत्नी उपचुनावों में शिवसेना पार्टी की तरफ से मैदान में उतरी थीं। इस दौरान कलाबेन ने भाजपा के महेश गवित को करारी शिकस्त दी थी। 


आपको बता दें कि कलाबेन डेलकर की पीएम मोदी से मुलाकात ऐसे समय पर सामने आई है, जब बीजेपी ने पिछले महीने गुजरात के बड़े नेता पूर्णेश मोदी को दादरा नगर हवेली का प्रभारी बनाया है। ऐसे में पीएम मोदी संग कलाबेन डेलकर की यह मुलाकात नए राजनीतिक समीकरण बनने की ओर भी संकेत दे रही है।