Andhra Pradesh: PM Modi की पहली एनडीए रैली चंद्रबाबू नायडू और पवन कल्याण के साथ संबोधित करेंगे

LSChunav     Mar 18, 2024
शेयर करें:   
Andhra Pradesh: PM Modi की पहली एनडीए रैली चंद्रबाबू नायडू और पवन कल्याण के साथ संबोधित करेंगे

एन चंद्रबाबू नायडू और पवन कल्याण पीएम मोदी की रैली में हिस्सा लेंगे, जो 2024 के चुनावों के लिए आंध्र प्रदेश में पहली एनडीए चुनावी रैली होगी। प्रजागलम नाम की यह बैठक आंध्र प्रदेश में 13 मई को एक साथ होने वाले विधान सभा और लोकसभा चुनावों से पहले एनडीए की पहली चुनावी बैठक होगी। आंध्र प्रदेश में पीएम मोदी की रैली पर मुख्य अपडेट।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 मार्च को आंध्र प्रदेश के पालनाडु जिले के चिलकलुरिपेट शहर के पास बोप्पुडी गांव में प्रस्तावित एक विशाल सार्वजनिक रैली में तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू और जन सेना पार्टी के प्रमुख और अभिनेता पवन कल्याण के साथ मंच साझा करेंगे। घटनाक्रम से वाकिफ एक टीडीपी नेता ने कहा कि पार्टी को मंगलवार को प्रधानमंत्री कार्यालय से एक पत्र मिला, जिसमें चिलकलुरिपेट रैली में हिस्सा लेने के लिए मोदी की आंध्र प्रदेश यात्रा की पुष्टि की गई है। प्रजागलम नाम की यह बैठक आंध्र प्रदेश में 13 मई को एक साथ होने वाले विधान सभा और लोकसभा चुनावों से पहले एनडीए की पहली चुनावी बैठक होगी।

आंध्र प्रदेश में पीएम मोदी की रैली पर मुख्य अपडेट

-टीडीपी सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू और जनसेना प्रमुख पवन कल्याण भी पीएम मोदी की रैली में हिस्सा लेंगे, जो 2024 के चुनावों के लिए आंध्र प्रदेश में पहली एनडीए चुनावी बैठक होगी।

- तीनों गठबंधन सहयोगी टीडीपी, जनसेना और बीजेपी 10 साल बाद मिलेंगे और मोदी, नायडू और कल्याण लंबे समय के बाद एक ही चुनावी मंच पर नजर आएंगे।

- बैठक की तैयारी में, टीडीपी ने मोदी, नायडू और कल्याण की छवियों वाला एक विशेष लोगो जारी किया।

- 11 मार्च को उंदावल्ली में नायडू के आंध्र प्रदेश आवास पर हुई मैराथन चर्चा के बाद एनडीए सहयोगियों ने लोकसभा और राज्य चुनावों के लिए अपने सीट-बंटवारे के फॉर्मूले को अंतिम रूप दिया, जिसके तहत भाजपा छह लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि टीडीपी लड़ेगी। 17 संसदीय और 144 राज्य सीटों पर।

- पवन कल्याण की जनसेना दो लोकसभा और 21 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

- नायडू ने विधानसभा चुनाव के लिए 128 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है जबकि 16 और उम्मीदवारों के नाम अभी बाकी हैं, जिनकी घोषणा अब किसी भी समय हो सकती है।

- नायडू ने कुछ दिन पहले कहा था कि पीएम मोदी के गतिशील और दूरदर्शी नेतृत्व में बीजेपी, जनसेना और टीडीपी ने आंध्र प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ने का फैसला किया है। नायडू ने कहा कि एनडीए के साझेदार सीट-बंटवारे पर चर्चा के दौरान राज्य और उसके भविष्य के हितों को सर्वोच्च प्राथमिकता और एक प्रमुख प्रेरक कारक बनाने पर सहमत हुए।