Veer Savarkar पर राहुल गांधी को टिप्पणी करना पड़ा भारी, उद्धव ठाकरे ने दे डाली ऐसी चेतावनी

LSChunav     Mar 27, 2023
शेयर करें:   
Veer Savarkar पर राहुल गांधी को टिप्पणी करना पड़ा भारी, उद्धव ठाकरे ने दे डाली ऐसी चेतावनी

मोदी सरनेम मामले में सजा के बाद संसद की सदस्या जाने के बाद राहुल गांधी ने वीर सावरकर पर टिप्पणी की थी। राहुल के इस बयान से शिवसेना गुट के में राहुल गांधी के प्रति नाराजगी देखने को मिली है। वहीं उद्धव ठाकरे ने गठबंधन तोड़ने की भी चेतावनी दे दी है।

उद्धव ठाकरे ने रविवार को मालेगांव में एक कार्यक्रम किया था। इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने राहुल गांधी के बयान परल नाराजगी जताई है। दरअसल, राहुल गांधी ने वीर सावरकर पर बयान दिया था। जिसके बाद उद्धव ठाकरे ने राहुल को चेतावनी देते हुए कहा कि वह सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। विपक्षी गठबंधन में सावरकर को नीचा दिखाने से दरार पैदा होगा। उद्धव ने आगे कहा कि सावरकर उनके आदर्श हैं। इसलिए राहुल गांधी को सावरकर का अपमान करने से बचना चाहिए।


गठबंधन में आएगी दरार- उद्धव

उद्धव ने कार्यक्रम में कहा कि अंडमान सेलुलर जेल में सावरकर ने 14 साल तक यातनाएं झेलीं। सावरकर द्वारा झेली गई यातनाओं को हम सिर्फ पढ़ सकते हैं। सावरकर बलिदान का एक रूप हैं। ऐसे में अगर राहुल सावरकर की निंदा करने से पीछे नहीं हटे तो यह गठबंधन में दरार डालने का काम करेगा। उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने भी राहुल के बयान पर नाराजगी जताते हुए कहा कि उनका बयान गलत है। वह गांधी हैं, लेकिन उन्हें सावरकर का नाम घसीटने की जरूरत नहीं है। संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में जो हमारी लड़ाई चल रही है। उसके पीछे की प्रेरणा सावरकर और छत्रपति शिवाजी महाराज हैं। 


आमने-सामने बैठकर करेंगे बात- संजय राउत

संजय राउत ने कहा कि वह खुद दिल्ली में आमने-सामने बैठकर राहुल गांधी से इस विषय पर बात करेंगे। बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा के अंतिम चरण में संजय राउत कश्मीर में भी शामिल हुए थे। रैली के दौरान उद्धव ठाकरे ने कहा कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए कांग्रेस और NCP का गठबंधन बना था। इसलिए हमें एकजुट होकर काम करने की आवश्यकता है। राहुल गांधी को जानबूझकर उकसाने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन हमें इसमें अपना समय बर्बाद नहीं करना है। क्योंकि ऐसा करने से लोकतंत्र का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा।


राहुल के सवाल की तारीफ

हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर राहुल गांधी के सरकार से पूछे गए सवाल की उद्धव ठाकरे ने प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को राहुल के सवाल का जवाब देना चाहिए था कि अडाणी फर्म में 20,000 करोड़ कहां से आए थे। वहीं उन्होंने राहुल गांधी द्वारा पीएम मोदी पर टिप्पणी को लेकर उद्धव ठाकरे ने कहा कि मोदी भारत नहीं है। उन्होंने कहा कि मोदी पर सवाल उठाने से भारत का अपमान कैसे होता है।


राहुल के इस बयान पर भड़के उद्धव

बता दें कि मोदी सरनेम मामले में जब कोर्ट ने राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई थी। इसके बाद सांसद के रूप में सदस्यता खत्म होने के बाद राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए सावरकर पर टिप्पणी की थी। राहुल गांधी ने इस दौरान कहा था कि उनका नाम सावरकर नहीं गांधी है और गांधी किसी से माफी नहीं मांगते हैं। राहुल गांधी के इसी बयान पर उद्धव ने उनसे नाराजगी जताई है।