Saran Loksabha Seat: चुनावी रंजिश के चलते छपरा में चली बंदूक, एक की मौत और 2 घायल, 2 दिन के लिए इंटरनेट पर लगा बैन

दिव्यांशी भदौरिया     May 21, 2024
शेयर करें:   
Saran Loksabha Seat: चुनावी रंजिश के चलते छपरा में चली बंदूक, एक की मौत और 2 घायल, 2 दिन के लिए इंटरनेट पर लगा बैन

बिहार के छपरा में कल 5वें चरण का मतदान डाला गया था, आज मंगलवार की सुबह बीजेपी और आरजेडी के बीच हिंसक झड़प के बाद फायरिंग का मामला सामने आया है। इस आपसी झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। बीजेपी और आरजेडी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प के बाद इलाके में तनाव है।

बीते दिन सारण लोकसभा सीट पर मतदान हुआ था, उसके अगले दिन मंगलवार की सुबह बीजेपी और आरजेडी कार्यकर्ताओं के बीच हिसंक झड़प के बाद एक व्यक्ति की मौत हो गई। इस झड़प में दो लोग घायल हो गए। घायलों युवकों प्राथमिक उपचार के बाद पटना रेफर कर दिया गया। वहीं, इलाके में बड़ी संख्या में जवानों की प्रतिनियुक्ति की गई है। यह झड़प की शुरुआत आरजेडी उम्मीदवार रोहिणी आचार्य के साथ कथित दुर्व्यवहार के बाद हुई थी। बताया जा रहा है कि रोहिणी आचार्य के एक बूथ पर जाने के कारण कल जमकर बावल हुआ।

बीजेपी समर्थकों पर फायरिंग का आरोप

सोमवार को मतदान केंद्र संख्या 318 पर रोहिणी आचार्य पहुंची थी। जहां विवाद हुआ लेकिन देर रात तक विवाद खत्म कर दिया था। लेकिन आज सुबह फिर से दोनों पक्ष में आपसी लड़ाई देखने को मिली। एक पक्ष की ओर से फायरिंग की गई, जिसमें बड़ा तेलपा निवासी चंदन राय की मौत हो गई। फायरिंग का आरोप बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लगाया गया है।

पढ़ाई के लिए जा रहे युवक की फायरिंग में मौत

हिंसक झड़प के बाद एएसपी राज किशोर सिंह ने मामले की जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिलाया गया है। मृतक चंदन कुमार के पिता नागेंद्र राय का कहना है कि पढ़ाई करने जाते समय बीजेपी के समर्थकों ने उसका रास्ता रोका और जबरन मारपीट कर हंगामा खड़ा कर दिया। जिसके बाद फायरिंग की गई, जिसमें चंदन की मौत हो गई। इस घटना में दो लोद घायल है जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल पटना भेजा गया है। वहीं, तीन लोगों को गोली लगी, दो की हालत गंभीर है।

दो दिन के लिए सारण में इंटरनेट बंद

इस मामले में पुलिस की जल्द कार्रवाई करते हुए दो लोगों को हिरासत में ले लिया है। वहीं, दो दिन के लिए सारण में इंटरनेट पर बैन लगा हुआ है। घटना के बाद छपरा में भिखारी ठाकुर चौक के निकट बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।