Senthil Balaji Arrest: ED की कार्रवाई के बाद बिगड़ा सेंथिल बालाजी का स्वास्थ्य, केंद्र सरकार पर भड़के ये राजनीतिक दल

LSChunav     Jun 14, 2023
शेयर करें:   
Senthil Balaji Arrest: ED की कार्रवाई के बाद बिगड़ा सेंथिल बालाजी का स्वास्थ्य, केंद्र सरकार पर भड़के ये राजनीतिक दल

तमिलनाडु के ऊर्जा मंत्री वी. सेंथिल बालाजी को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। ऊर्जामंत्री की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और TMC पार्टी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है।

तमिलनाडु में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बड़ी कार्रवाई की है। बीते मंगलवार को तमिलनाडु के ऊर्जा मंत्री वी. सेंथिल बालाजी को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि गिरफ्तारी से पहले सेंथिल के आधिकारिक आवास और सचिवालय में स्थित ऑफिस में छापेमारी की गई थी। वहीं ऊर्जा मंत्री की गिरफ्तारी के बाद तमिलनाडु की सत्ताधारी पार्टी डीएमके ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। वहीं अब इस विरोध में कांग्रेस का नाम भी शामिल हो गया है। 


कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ईडी की कार्रवाई की निंदा करते हुए इसे बदले की कार्रवाई करार दिया है। उन्होंने कहा कि ईडी की कार्रवाई और कुछ नहीं, बल्कि मोदी सरकार का विरोध करने वालों के खिलाफ एक तरह का  राजनीतिक उत्पीड़न और प्रतिशोध है। लेकिन विपक्ष में मौजूद हम में से कोई भी इस तरह की घटिया कार्यवाही से डरने वाला नहीं है।


TMC ने जताया विरोध

बता दें कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने भी ईडी की इस कार्रवाई का विरोध जताया है। टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने कहा कि ईडी की कार्रवाई पूरी तरह से गलत है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि ईडी का दुरुपयोग किया जा रहा है।


जानिए क्या बोली AIADMK

भाजपा की सहयोगी पार्टी AIADMK ने ईडी की कार्रवाई का स्वागत किया है। AIADMK नेता डी जयकुमार ने कहा ईडी की ओर से सारा काम कानूनी तरीके से किया जा रहा है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि कल तक ऊर्जामंत्री सेंथिल स्वस्थ थे। लेकिन जैसे ही ईडी ने उन्हें गिरफ्तार किया तो उनके सीने में दर्द शुरू हो गया। ऐसे में ईडी के अफसरों को एम्स हॉस्पिटल से डॉक्टरों को बुलाकर सेंथिल के स्वास्थ्य की जांच करानी चाहिए।


तमिलनाडु के ऊर्जामंत्री वी. सेंथिल बालाजी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ने नौकरी के बदले नकदी घोटाले में पिछले महीने पुलिस और ईडी को जांच की अनुमति दे दी थी। राज्य में वह आबकारी का विभाग संभालते हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, ईडी की यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत की गई है। वहीं राज्य के सीएम एमके स्टालिन ने सेंथिल की गिरफ्तारी के खिलाफ केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की यह चाल सफल नहीं होगी। वह समय भी काफी पास है, जब वह भी इसे महसूस कर पाएंगे।