Uttar Pradesh: वोटरों को 'धमकाने' वाले शिवपाल यादव का वीडियो वायरल, जांच के दिए आदेश

LSChunav     Apr 06, 2024
शेयर करें:   
Uttar Pradesh: वोटरों को धमकाने वाले शिवपाल यादव का वीडियो वायरल, जांच के दिए आदेश

बदायूं से शिवपाल यादव एक वीडियो सामने आया है। इसमें वह वोटर को धमकी देते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव ने कहा कि वीडियो की सामग्री को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है।

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के मतदान से कुछ दिन पहले समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव उत्तर प्रदेश के बदायूं में मतदाताओं को कथित तौर पर धमकी देने को लेकर विवाद में आ गए हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में शिवपाल यादव पार्टी को वोट नहीं देने वाले लोगों से बाद में निपटने की बात करते नजर आ रहे हैं। उन्हें हिंदी में कहते हुए सुना जा सकता है, "हम सभी का वोट मांगेंगे, अगर आप हमें वोट देंगे तो ठीक है, नहीं तो मामला बाद में सुलझ जाएगा।" वीडियो में यादव के साथ मंच पर सहसवान से सपा विधायक ब्रजेश यादव और शिवपाल के बेटे भी नजर आ रहे हैं।

घटना के बारे में बात करते हुए, बदायूं के जिला मजिस्ट्रेट मनोज कुमार ने कहा, "हमने वीडियो का पता लगा लिया है। यूपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय ने इस वीडियो के बारे में जानकारी मांगी है। वीडियो की सामग्री की जांच की जा रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, बाद में अपना रुख स्पष्ट करते हुए शिवपाल यादव ने एक समाचार चैनल से कहा, “वह वीडियो, जो दिखाया गया था, 20-25 सेकंड का था। उससे पहले (वीडियो) और उसके बाद क्या बोला गया, यह नहीं दिखाया गया।” उन्होंने कहा, ''मैंने केवल उन लोगों के लिए कहा था जो सपा उम्मीदवार के रूप में विधानसभा चुनाव लड़कर विधायक बने थे, लेकिन उन्होंने दूसरी पार्टियों को वोट दिया था।'' 

सपा पार्टी ने कहा- वीडियो को तोड़-मरोड़ पेश किया

समाजवादी पार्टी के नेता ब्रजेश यादव ने पीटीआई-भाषा से कहा, "वीडियो की सामग्री को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है। यह वीडियो 15 मार्च का है। यह तब की बात है जब शिवपाल यादव गुन्नौर की ओर जा रहे थे। उन्होंने यह बयान बदांयू के बिल्सी विधानसभा क्षेत्र में दिया था।"

बीजेपी ने प्रतिक्रिया दी

 उधर, वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी नेता सांसद बृजलाल ने कहा कि लोगों को धमकाना और धमकाना एसपी का मूल चरित्र है. बीजेपी सांसद ने कहा, ''शिवपाल यादव ने उनकी पार्टी को वोट न देने वाले लोगों को धमकाते हुए और ऐसे लोगों से हिसाब-किताब करने की बात कहकर यह साफ कर दिया है कि अपराधी, माफिया और दंगाई सपा के बहुत करीब हैं।''

 शिवपाल यादव जसवन्तनगर से विधायक हैं

यह पहली बार नहीं है जब सपा नेताओं ने यह बात कही है। उन्होंने दावा किया, जनता ने उनके कार्यों को देखा और सहन किया है... 2022 के विधानसभा चुनावों में, हर जिले में उनका कम से कम एक उम्मीदवार अपराधी या क्षेत्र का जाना-माना गुंडा था। शिवपाल यादव इटावा जिले के जसवन्तनगर से समाजवादी पार्टी के विधायक हैं।