Goa जाने वाले पर्यटकों के लिए राज्य सरकार ने उठाया बड़ा कदम, अब रात में भी कर सकेंगे बसों से सफर

LSChunav     May 20, 2023
शेयर करें:   
Goa जाने वाले पर्यटकों के लिए राज्य सरकार ने उठाया बड़ा कदम, अब रात में भी कर सकेंगे बसों से सफर

गोवा जाने वाले पर्यटकों के हितों को ध्यान में रखते हुए गोवा सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। परिवहन व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए जुलाई के आखिरी तक कदंबा निगम को 100 अत्याधुनिक बसें सौंपने जा रही है।

गोवा यंगस्टर्स की फेवरेट डेस्टिनेशन है। गोवा की असली जिंदगी में रात में शुरू होती है। साथ ही इसको अंतरराष्ट्रीय पर्यटन का दर्जा मिला है। यहां पर आने वाले पर्यटन रात को होने वाली एक्टिविटीज में हिस्सा लेते हैं। गोवा की बीच नाइट काफी फेमस होती है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। राज्य सरकार गोवा में परिवहन व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए जुलाई के अंत तक कदंबा निगम को 100 अत्याधुनिक बसें सौंपने जा रही है। 


सीएम ने बसों को दिखाई हरी झंडी

बता दें कि गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने 20 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जिसके बाद डॉ सावन ने मामले पर जानकारी देते हुए कहा कि इन बसों के माध्यम से देर रात तक की यात्रा सुविधा जल्द शुरू की जाएगी। राज्य में सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था रात 8 बजे के बाद बंद कर दी जाती है। वहीं कई अन्य शहरों में भी यह व्यवस्था बंद हो जाती है। जिसके कारण इसका सबसे ज्यादा असर पर्यटकों पर पड़ता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए सावंत सरकार ने अगले दो माह में देर रात तक परिवहन जारी रखने का फैसला किया है। 


नियम तोड़ने वालों पर होगी कार्यवाही

राज्य में यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए निजी बसें भी सरकार के नियंत्रण में हैं। वहीं सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि एक ही रंग से इन सभी बसों को सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था में शामिल किया जाएगा। इसके साथ ही गोवा सरकार यातायात उल्लंघन किए जाने पर सख्ती बरती जाएगी। केंद्र सरकार के संशोधित सड़क और यातायात अधिनियम के तहत राज्य में 1 जून से नए यातायात नियम लागू किए जाएंगे। परिवहन मंत्री महावहिन गुडिनो के अनुसार, राज्य की मुख्य सड़कों पर 30 मई तक सीसीटीवी लगाकर यातायात नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।