Kerala Lok Sabha Election 2024: सुरेश गोपी ने केरल में पहली बार खिलाया कमल, त्रिशूर सीट से मिली जीत

अनन्या मिश्रा     Jun 04, 2024
शेयर करें:   
Kerala Lok Sabha Election 2024: सुरेश गोपी ने केरल में पहली बार खिलाया कमल, त्रिशूर सीट से मिली जीत

केरल लोकसभा चुनाव में इस बार भारतीय जनता पार्टी ने करिश्मा कर दिखाया है। केरल में भाजपा पहली बार कमल खिलाने में कामयाब रही है। त्रिशूर लोकसभा सीट से भाजपा के सुरेश गोपी ने जीत हासिल की है।

केरल लोकसभा चुनाव में इस बार भारतीय जनता पार्टी ने करिश्मा कर दिखाया है। केरल में भाजपा पहली बार कमल खिलाने में कामयाब रही है। आपको बता दें कि राज्य की त्रिशूर लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी और अभिनेता से नेता बने सुरेश गोपी ने जीत दर्ज की है। सुरेश ने अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी रहे भाकपा के वी एस सुनील कुमार 74 हजार से अधिक वोटों से हराया है। सुरेश गोपी को कुल 4,12,338 वोट मिले हैं। वहीं साल 2019 को चुनाव में त्रिशूर सीट पर सुरेश गोपी को 2,93,822 मत मिले थे। भाकपा प्रत्याशी सुनील कुमार दूसरे नंबर पर और कांग्रेस प्रत्याशी मुलीधरन तीसरे नंबर पर रहे।


भाजपा प्रत्याशी सुरेश गोपी ने 74 हजार से अधिक वोटों के अंतर से जीत हासिल की है। आखिरकार भाजपा केरल में कमल खिलाने में कामयाब रही। सुरेश गोपी ने अपनी जीत पर बात करते हुए कहा कि त्रिशूर में जीत निकट थी और यहां के असली धर्मनिरपेक्ष देवताओं की पूजा करते हैं। उनके लिए कई लोगों ने काम भी किए हैं। उन्होंने आगे कहा कि त्रिशूर में इस जीत का आशीर्वाद देने वाले सभी देवताओं और मां को उनका सलाम। 


बीजेपी प्रत्याशी सुरेश गोपी ने कहा कि यह जीत उनके और उनके परिवार के लिए काफी प्रसिद्धि लेकर आई है। वह यहां के वास्तविक धर्मनिरपेक्ष लोगों को नमन करते हैं, जिसके कारण उनकी जीत संभव हो सकी। इस जीत को अपनी तरफ लाने के लिए उन्होंने 1200 बूथों पर मतदाताओं सहित अभियान चलाया। एर्नाकुलम और अन्य जिलों की कई माताओं ने काम किया और उनका साथ दिया है। सुरेश गोपी ने कहा कि पांच साल में जो पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मांगा, उसको वह 100 गुना करके वापस करेंगे।