लुईजिन्हो फ्लेरियो ने थामा टीएमसी का हाथ, जानें क्यों दिया कांग्रेस से इस्तीफा

Priya Mishra     Oct 01, 2021
शेयर करें:   
लुईजिन्हो फ्लेरियो ने थामा टीएमसी का हाथ, जानें क्यों दिया कांग्रेस से इस्तीफा

लुईजिन्हो फ्लेरियो कांग्रेस के कद्दावर नेता थे और उनके द्वारा पार्टी को अलविदा कहने पर कई कांग्रेसी नेता नाराज हो गए और पार्टी को मजबूत करने की बात कहने लगे। हालांकि लुईजिन्हो फ्लेरियो ने भी कहा था कि वो कांग्रेस को नहीं छोड़ना चाहते हैं।

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री रहे लुईजिन्हो फ्लेरियो ने हाल ही में कांग्रेस का साथ छोड़कर ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है। लुईजिन्हो फ्लेरियो कांग्रेस के कद्दावर नेता थे और उनके द्वारा पार्टी को अलविदा कहने पर कई कांग्रेसी नेता नाराज हो गए और पार्टी को मजबूत करने की बात कहने लगे। हालांकि लुईजिन्हो फ्लेरियो ने भी कहा था कि वो कांग्रेस को नहीं छोड़ना चाहते हैं। कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुईजिन्हो फ्लेरियो बुधवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए। इस अवसर पर ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी मौजूद रहे। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री लुईजिन्हो फ्लेरियो को मिलकर कुल 10 नेताओं ने टीएमसी की सदस्यता ग्रहण की। 


भाजपा पर बरसे फालेयरो

लुईजिन्हो फ्लेरियो ने कहा कि टीएमसी में शामिल होने के पीछे मेरा मुख्य उद्देश्य भाजपा और उसकी विभाजनकारी नीतियों, नफरत और प्रतिशोध की संस्कृति को हराना है। भारत पूरी तरह से आर्थिक मंदी की चपेट में है। उन्होंने कहा कि आज मैं दीदी के साथ यात्रा शुरू कर रहा हूं क्योंकि गोवा को एक विश्वसनीय विकल्प की जरूरत है। वहीं लुईजिन्हो फ्लेरियो ने ममता बनर्जी को गोवा आने का निमंत्रण दिया। उन्होंने कहा कि मैं उनसे गोवा की पहचान और विरासत की रक्षा के लिए गोवा आने का अनुरोध करता हूं। 


क्यों दिया था इस्तीफा ?

आपको बता दें कि लुईजिन्हो फ्लेरियो ने सोमवार को विधायक तथा कांग्रेस के प्राथमिक सदस्य के तौर इस्तीफा दे दिया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से टक्कर लेने के लिए देश को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी जैसी नेता की जरूरत है।