होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

Arvind Kejriwal arrest: AAP लीगल सेल ने दिल्ली की अदालतों में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया

By LSChunav | Mar 27, 2024

आम आदमी पार्टी (आप) लीगल सेल ने 27 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी की सभी जिला अदालतों में विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है।
आप के लीगल सेल के प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट संजीव नासियार ने इसकी पुष्टि की और कहा कि केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में वकील दोपहर करीब 12:30 बजे सभी जिला अदालतों में इकट्ठा होंगे। नसीर बार काउंसिल ऑफ दिल्ली के उपाध्यक्ष भी हैं।
आज होगा विरोध प्रदर्शन
नासियार ने एक वीडियो संदेश में कहा- “जिस तरह से अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है उससे पता चलता है कि उनके खिलाफ एक साजिश है। इसलिए, वकील समुदाय ने कल दोपहर 12:30 बजे एक बड़ा विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है। हम अपनी अदालतों में इकट्ठा होंगे और विरोध प्रदर्शन करेंगे. हम अरविंद केजरीवाल के साथ खड़े हैं, ”
 केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था 
 विरोध प्रदर्शन पटियाला हाउस कोर्ट, द्वारका कोर्ट, साकेत कोर्ट, कड़कड़दूना कोर्ट, तीस हजारी कोर्ट और राउज एवेन्यू कोर्ट में किया जाएगा। केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था और वह फिलहाल केंद्रीय एजेंसी की हिरासत में हैं। ट्रायल कोर्ट द्वारा अपनी गिरफ्तारी और उसके बाद रिमांड आदेश को चुनौती देने वाली केजरीवाल की याचिका 27 मार्च को दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष सुनवाई के लिए आएगी। 22 मार्च को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.