होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

CM अशोक गहलोत ने सचिन पायलट के आरोपों पर तोड़ी चुप्पी, कहा- जनता को गुमराह कर रहे पायलट

By LSChunav | Apr 18, 2023

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पहली बार पूर्व डिप्टी CM सचिन पायलट के अनशन पर खुलकर अपनी राय रखी है। कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा के जरिए सीएम गहलोत ने आलाकमान के पास जवाब भेजा है। थ ही उन्होंने पायलट पर गुमराह करने का आरोप लगाते हुए निशाना साधा है। पायलट ने कहा था कि CM अशोक गहलोत ने पिछली वसुंधरा सरकार के समय हुए 45 हजार करोड़ के खान घोटाले सहित अन्य भ्रष्टाचार की जांच नहीं कराई है। इस मामले को लेकर पायलट ने अनशन किया था। 

सीएम गहलोत ने तोड़ी चुप्पी
हालांकि सीएम अशोक गहलोत इस पूरे मामले पर अभी तक चुप्पी साधे हुए थे। लेकिन अब उन्होंने इस मामले पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि पायलट अनशन पर क्यों बैठे, यह समझ पाना परे है। लेकिन पायलट जिन मुद्दों की बात कर रहे हैं। सरकार उन सारे मामलों पर कार्रवाई कर चुकी है। सीएम ने कहा कि या तो पायलट को इन कार्रवाई की जानकारी नहीं है, या फिर वह जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पायलट ने डेढ़ साल तक सरकार में रहते हुए यह मुद्दे नहीं उठाए। इन आरोपों पर साढ़े चार साल तक चुप रहे।

खनन आवंटन
बता दें कि भाजपा सरकार के दौरान ही खनन आवंटन तो कांग्रेस के दबाव में रद्द कर दिए थे। उस दौरान कई लीजधारक हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट गए थे। 20 फरवरी 2020 को कोर्ट ने आदेश दिए कि 3 वरिष्ठ अधिकारियों की समिति बनाकर इस मामले की समीक्षा की जाए। जिसके बाद समिति ने आवंटन निरस्त करने की अनुशंसा की थी। लोकायुक्त जांच और सिफारिश के बाद इस मामले में 55 कर्मचारियों और अफसरों की जिम्मेदारी तय कर 91 कार्रवाई की गई।

Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.