होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

G20 Summit 2023: मल्लिकार्जुन खरगे को न्योता न देने पर केंद्र पर बरस पड़े CM बघेल, कहा- यह लोकतंत्र पर हमला

By LSChunav | Sep 09, 2023

इस साल यानी की साल 2023 में भारत जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है। वहीं आज यानी की 9 सितंबर को भारत की अध्यक्षता में नई दिल्ली में इस दो दिवसीय शिखर सम्मेलन का आयोजन हो रहा है। इस दौरान दिल्ली के भारत मंडपम में तीन अहम सत्र आयोजित किए जाएंगे। बता दें कि भारत की तरफ से जी-20 शिखर सम्मेलन की थीम 'वसुधैव कुंटुंबकम' रखी गई है। इस थीम पर ही 'वन अर्थ', 'वन फैमिली' और 'वन फ्यूचर' सत्र आयोजित होंगे। 

आज यानी की 9 सितंबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा ने जी20 डिनर आयोजित किया जाएगा। इस डिनर में कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन को न्योता नहीं दिया गया है। इस मामले को लेकर अब छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने सवाल उठाए हैं। सीएम बघेल का कहना है कि 40 साल पहले तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के समय में 100 राष्ट्राध्यक्ष भारत आए थे। साथ ही यहां पर 20 में से कुछ लोग नहीं आए हैं। उन्होंने कहा कि विपक्षी नेताओं को इस दौरान आमंत्रित नहीं किया गया। इस लिस्ट में मल्लिकार्जुन भी शामिल हैं। 

सीएम बघेल ने कहा कि इस बैठक का हम सभी को अभी तक कोई नतीजा नहीं दिख रहा है। ऐसे में आने वाले समय में इस बैठक का क्या नतीजा निकलता है। वह हम सभी देखेंगे। सीएण बघेल ने कहा कि जी20 डिनर खरगे जी को नहीं बुलाना गलत है। बता दें कि पहली बार भारत में जी-20 शिखर सम्मेलन हो रहा है। जिसकी अध्यक्षता भारत कर रहा है। इस शिखर सम्मलेन के दौरान महत्वपूर्ण वैश्विक मुद्दों पर तमाम नेता विचार-विमर्श करेंगे। 
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.