होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने मनाया 'ब्लैक डे', फहराए काले झंडे और निकाला ट्रैक्टर मार्च

By LSChunav | May 29, 2021

पंजाब के अलग-अलग हिस्सों से विरोध प्रदर्शन करने वाले किसानों ने हाल ही में दिल्ली की सीमाओं पर गांवों और कस्बों में काले झंडे और पुतले जलाकर छह महीने के आंदोलन को चिह्नित किया। जबकि कोविड -19 का कोहराम देशभर में मचा हुआ है, किसान अभी भी विरोध प्रदर्श से पीछे नहीं हटे हैं।    
7,500 से अधिक गांवों में विरोध प्रदर्शन हुए, जिनमें 50 से कम लोग शामिल थे। शॉपिंग मॉल, पेट्रोल पंप, रेलवे स्टेशनों और टोल प्लाजा के बाहर 108 पक्के धरने पर काले झंडे फहराए गए, जिसमें सीमित उपस्थिति देखी गई। पंजाब में 20 से अधिक स्थानों पर ब्लॉक स्तरीय ट्रैक्टर मार्च भी आयोजित किए गए।
बीकेयू (डकौंडा) के महासचिव जगमोहन सिंह डकौंडा ने द इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से कहा कि वे ताकत के किसी भी प्रदर्शन का लक्ष्य नहीं बना रहे थे। उन्होंने कहा, "हम सरकार को सिर्फ यह बताना चाहते हैं कि तीन कृषि कानूनों के खिलाफ जनता की आम भावना अपरिवर्तित रहती है।"
संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने 26 मई को दिल्ली की सीमाओं पर अपने आंदोलन के छह महीने पूरे करने के लिए राष्ट्रव्यापी काला झंडा दिवस का आह्वान किया था। हालाँकि, नेताओं ने स्पष्ट किया था कि वे महामारी को देखते हुए एक प्रतीकात्मक विरोध का लक्ष्य बना रहे थे।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.