होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

Loksabha Election 2024: PM Modi अभी तक कोई चुनाव नहीं हारे, क्या है जो नरेंद्र मोदी को खास बनाता है?

By LSChunav | Jun 04, 2024

लोकसभा चुनाव के शुरुआती रुझान आ चुके हैं। इन रुझानों में एनडीए बहुमत का आंकडा पार कर चुकी है। वाराणसी लोकसभा सीट से पीएम मोदी आगे चल रहे हैं। फिर से एक बार केंद्र में भाजपा के नेतृत्व में एनडीए  की सरकार बन रही है। इस जीत से नरेंद्र मोदी इतिहास रच देंगे, वह लगातर तीसरी बार पीएम बनने जा रहे हैं। हालांकि, ऐसा क्या है कि पूरा विपक्ष मोदी का काट नहीं है उनके पास
अजेय नरेंद्र मोदी
7 अक्टूबर 2001 की तारीख भारतीय राजनीति में मील का पत्थर कहे जाते हैं। दरअसल, इस तारीख को मोदी ने पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। इस दिन के बाद नरेंद्र मोदी कभी चुनाव नहीं हारे। चलिए नरेंद्र मोदी का राजनीति का सफर के बारे में बताते हैं।
- बता दें कि, 7 अक्टूबर, 2001 को नरेंद्र मोदी ने केशुभाई पटेल की जगह गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली ।
- मुख्यमंत्री बनने के एक साल के बाद ही गुजरात में दिसंबर 2002 में फिर विधानसभा चुनाव हुए। लेकिन एक साल बाद ही नरेंद्र मोदी जीत गए। लेकिन उन्होंने सभी को गलत साबित करते हुए 2002 के गुजरात विधानसभा चुनाव में जोरदार जीत हासिल की थी।
- 2002 के चुनाव में नरेंद्र मोदी अहमदाबाद की मणिनगर सीट से जीतकर विधानसभा पहुंचे।
- नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने  2007 और 2012  के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की।
- 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने नरेंद्र मोदी को पीएम पद का उम्मीदवार घोषित किया। 2014 के चुनाव में भाजपा ने मोदी लहर में जोरदार जीत हासिल की और नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली।
- 2019 के लोकसभा चुनाव में एक बार फिर भाजपा ने पीएम मोदी के नेतृत्व में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार     बनाई।
- 2024 के चुनाव में भी पीएम मोदी ने वाराणसी से चुनाव लड़ रहे हैं। रुझानों में एनडीए आगे हैं लेकिन अब देखना होगा कि किसकी सरकार बनती है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.