होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

Bihar: तेजस्वी यादव ने RJD का घोषणापत्र जारी किया, बिहार के 5 शहरों में हवाईअड्डे, 'बहनों' को प्रति वर्ष ₹1 लाख देने का वादा किया

By LSChunav | Apr 13, 2024

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शनिवार सुबह लोकसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनता दल का घोषणापत्र जारी किया, जिसमें राज्य में नए पांच हवाई अड्डे बनाने का वादा किया गया। 'परिवर्तन पत्र' जारी करते हुए, राजद संस्थापक लालू यादव के बेटे और राजनीतिक उत्तराधिकारी ने रक्षा बंधन पर गरीब परिवारों की "बहनों" को प्रति वर्ष ₹1 लाख देने का भी वादा किया।
RJD ने घोषणापत्र  में 24 वादे किए
राजद के वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में दस्तावेज़ जारी करने वाले तेजस्वी यादव ने कहा कि उनकी पार्टी ने देश और बिहार के लोगों से 24 वादे किए हैं। उन्होंने कहा, "हमने 'परिवर्तन पत्र' जारी किया है। हम 2024 के लिए 24 'जन वचन' लाए हैं। ये 24 'जन वचन' हमारी प्रतिबद्धताएं हैं जिन्हें हम पूरा करेंगे।"
बिहार में 5 हवाई अड्डे होंगे
तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती है तो उनकी पार्टी बेहतर कनेक्टिविटी के लिए बिहार में पांच नए हवाई अड्डों का निर्माण सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा, "बिहार में बेहतर कनेक्टिविटी के लिए, हम राज्य में 5 नए हवाई अड्डे - पूर्णिया, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज और रक्सौल में बनाने जा रहे हैं।"
बहनों को प्रति वर्ष ₹1 लाख देने का वादा किया
तेजस्वी यादव ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का भी वादा किया। उन्होंने कहा, "हम ओपीएस (पुरानी पेंशन योजना) लागू करेंगे और हम बिहार को विशेष दर्जा प्रदान करेंगे।"
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.