होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

Loksabha Election 2024: PM Modi कल चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद विवेकानन्द रॉक मेमोरियल में ध्यान करेंगे

By LSChunav | May 29, 2024

रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु के विवेकानंद रॉक मेमोरियल में 48 घंटे के आध्यात्मिक विश्राम के साथ लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अभियान की समाप्त करेंगे। सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सबसे बड़े स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मई को कन्याकुमारी के तट पर स्थित सुरम्य स्मारक पर पहुंचेंगे और मतदान के आखिरी दिन 1 जून को दिल्ली के लिए रवाना हो सकते हैं। सात चरणों वाले लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रचार अभियान बुधवार, 30 मई को समाप्त हो रहा है। नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे।
30 मई से शाम से 1 जून की शाम तक मोदी ध्यान करेंगे
एनडीटीवी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि 73 वर्षीय पीएम मोदी 30 मई की शाम से 1 जून की शाम तक मेमोरियल के ध्यान मंडपम में ध्यान करेंगे। इस स्मारक का आध्यात्मिक महत्व है क्योंकि माना जाता है कि स्वामी विवेकानन्द ने देश भर में घूमने के बाद यहां मुख्य भूमि से लगभग 500 मीटर दूर हिंद महासागर, बंगाल की खाड़ी और अरब के संगम स्थल पर स्थित एक चट्टान पर तीन दिनों तक ध्यान किया था। समुद्र।  कहा जाता है कि विवेकानन्द को इसी स्थान पर ज्ञान प्राप्त हुआ था।
अंतिम चरण का मतदान 1 जून को है
25 मई को छठे चरण के अंत में 543 लोकसभा सीटों में से 486 सीटों के लिए मतदान समाप्त हो गया। भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में रिकॉर्ड तीसरी बार कार्यकाल की मांग कर रहा है, जिसका लक्ष्य 400 सीटें जीतने का है। सत्तारूढ़ गठबंधन को इंडिया ब्लॉक के बैनर तले कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्षी दलों द्वारा चुनौती दी जा रही है। लोकसभा चुनाव 2024 का सातवां और अंतिम चरण 1 जून को होगा। सातवें चरण के मतदान के दौरान, आठ राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में फैले 57 लोकसभा क्षेत्रों के मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। उत्तर प्रदेश में पीएम मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में भी 1 जून को मतदान होगा।
साल 2019 में पीएम मोदी केदारनाथ के पास एक गुफा में ध्यान किया था
2019 के लोकसभा चुनाव नतीजों से पहले भगवा वस्त्र पहने पीएम मोदी की उत्तराखंड के केदारनाथ के पास एक पवित्र गुफा में ध्यान करते हुए तस्वीर खींची गई थी। भाजपा ने 2019 में 543 सदस्यीय लोकसभा में 303 सीटें हासिल कर स्पष्ट बहुमत हासिल किया।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.