Delhi: AAP ने भाजपा पर लगाया आरोप,'दिल्ली का पानी रोक रहा हरियाणा'

दिव्यांशी भदौरिया     May 22, 2024
शेयर करें:   
Delhi: AAP ने भाजपा पर लगाया आरोप,दिल्ली का पानी रोक रहा हरियाणा

आम आदमी पार्टी (आप) नेता आतिशी ने बुधवार को भाजपा पर दिल्ली में जल संकट पैदा करने और अपनी हरियाणा सरकार के माध्यम से राष्ट्रीय राजधानी को पानी की आपूर्ति रोकने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि दिल्ली की आप सरकार आज ही हरियाणा सरकार को पत्र लिखेगी।

दिल्ली की मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) नेता आतिशी ने बुधवार को भाजपा पर दिल्ली में जल संकट पैदा करने और अपनी हरियाणा सरकार के माध्यम से राष्ट्रीय राजधानी को पानी की आपूर्ति रोकने की कोशिश करने का आरोप लगाया। आतिशी ने कहा कि यह मामला तब सामने आया जब उन्हें उन जगहों से भी पानी की कमी की शिकायतें मिलीं जहां पहले यह कोई समस्या नहीं थी।

आतिशी ने कहा- हरियाणा सरकार को पत्र लिखेगी

उन्होंने कहा कि दिल्ली की आप सरकार आज ही हरियाणा सरकार को पत्र लिखेगी। मार्लेना ने कहा कि अगर उनकी ओर से कोई कार्रवाई नहीं हुई तो आप सरकार सुप्रीम कोर्ट जाएगी। दिल्ली के मंत्री ने कहा कि वजीराबाद में यमुना का स्तर ज्यादातर 674 फीट पर रहता है, लेकिन 11 मई को यह 671.6 फीट था।

आतिशी ने कहा,"वजीराबाद में यमुना का स्तर ज्यादातर 674 फीट पर रहता है और जब यह सबसे कम होता है तब भी 672 फीट पर रहता है। लेकिन 11 मई को, यह 671.6 फीट पर था और तीन दिनों तक इसी स्तर पर रहा। 14 और 15 मई को, यह 671.9 फीट पर था और फिर 16 मई को यह घटकर 671.3 फीट पर आ गया और फिर अगले तीन दिनों में यह और गिरकर 671 फीट पर आ गया”। उन्होंने कहा, "21 मई को, शायद इतिहास में पहली बार, यमुना का जल स्तर 670.9 फीट पर आ गया।" उन्होंने दावा किया कि भाजपा 'आप सरकार की छवि खराब करने' और दिल्ली के लोगों को परेशान करने के लिए ऐसा कर रही है।

आतिशी ने कहा- भाजपा 'आप' को निशाना बना रही है

उन्होंने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद से ही भाजपा आप को निशाना बनाने की साजिश रच रही है। आतिशी ने कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को इसलिए गिरफ्तार किया गया ताकि आम आदमी पार्टी चुनाव में प्रचार न कर सके।

स्वाति मालीवाल का इस्तेमाल कर रही बीजेपी 

उन्होंने आगे दावा किया कि केजरीवाल के अंतरिम जमानत पर बाहर आने के बाद, भाजपा ने उन्हें फंसाने के लिए कथित तौर पर आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल का इस्तेमाल किया, लेकिन इससे भी बात नहीं बनी। आतिशी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "उन्होंने पार्टी को विदेशी फंडिंग का पुराना मुद्दा उठाया और अब अपनी हरियाणा सरकार के माध्यम से, भाजपा ने दिल्ली को यमुना जल की आपूर्ति रोक दी है।"