मुझ पर निशाना साधने के बाद विपक्ष ईवीएम को निशाना बना रहा है- मोदी

LSChunav     Apr 27, 2019
शेयर करें:   
मुझ पर निशाना साधने के बाद विपक्ष ईवीएम को निशाना बना रहा है- मोदी

''इंडिया टुडे ग्रुप’ के साथ साक्षात्कार में मोदी ने कहा कि वह कभी कल्पना नहीं कर सकते थे कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी बदल जायेंगी।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि ‘उन्हें निशाना बनाने के बाद अब वे लोग (विपक्ष) इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को निशाना बना रहे हैं।’ मोदी ने यह भी कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद विपक्ष ने एकजुटता दिखायी थी लेकिन अब इसके नेताओं ने एक दूसरे पर हमला करना शुरू कर दिया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष देश में गठबंधन नहीं बना पाया है और सिर्फ एक चीज जो उन्हें एकजुट करती है, वह है मोदी पर हमला करना।

इसे भी पढ़ें: अपनी पार्टी के ही ''शत्रु'' बने शत्रुघन सिन्हा, कांग्रेस को जिन्ना की पार्टी बताया

‘इंडिया टुडे ग्रुप’ के साथ साक्षात्कार में मोदी ने कहा कि वह कभी कल्पना नहीं कर सकते थे कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी बदल जायेंगी। उन्होंने याद किया कि बनर्जी ने अवैध बांग्लादेशियों को उनके देश वापस भेजने पर जोर दिया था और और राज्य का चुनाव राष्ट्रपति शासन में कराने की मांग की थी।

इसे भी पढ़ें: राज बब्बर ने भाजपा के खिलाफ राहुल गांधी को बताया एकमात्र विकल्प

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘लेकिन अब वही ममता दीदी हैं जिनके शासन में आये दिन हत्याएं हो रही हैं। यह मुझे हैरान करता है कि यह कौन सी ममता दीदी हैं। यह दुखद है। मैं कभी कल्पना नहीं कर सकता था कि वह इतनी बदल जायेंगी। मैंने सार्वजनिक रूप से कहा था कि ममताजी को लेकर मेरा आकलन गलत साबित हुआ है।’’उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के बाद उनके विरोधियों ने अब ईवीएम को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। मोदी ने कहा, ‘‘अब उन्होंने ईवीएम को अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया है। मैं ईश्वर का आभारी हूं कि उनकी गालियां अब ईवीएम और मुझमें 50-50 बंट गयी है।’’महंगाई और बढ़ती कीमत के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि ‘‘2014 में यह सुर्खियां बनती थी लेकिन आज महंगाई की कहीं चर्चा नहीं है।’’