Maharashtra Politics: NCP नेता अजित पवार ने उद्धव ठाकरे से जताई नारागी, क्या अघाड़ी में बढ़ने लगी है दरार

LSChunav     Apr 19, 2023
शेयर करें:   
Maharashtra Politics: NCP नेता अजित पवार ने उद्धव ठाकरे से जताई नारागी, क्या अघाड़ी में बढ़ने लगी है दरार

भाजपा में शामिल होने की खबरों के बीच एनसीपी नेता अजित पवार ने उद्धव ठाकरे और संजय राउत के प्रति अपनी नाराजगी भी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि एनसीपी में थे और उसमें ही रहेंगे।

महाराष्ट्र की राजनीति में इन दिनों घमासान मचा हुआ है। पिछले कुछ दिनों से ऐसी चर्चा जोरों पर थी कि NCP नेता अजित पवार भाजपा में शामिल हो सकते हैं। जिसके बाद से हर किसी की नजर महाराष्ट्र की सियासत पर टिकी हुई थी।

 

भाजपा में शामिल होने की खबरों के बीच मंगलवार को अजित पवार ने इस चर्चा पर यह कहते हुए विराम लगा दिया कि वह कहीं भी नहीं जा रहे हैं। NCP नेता ने कहा कि वह जिस पार्टी में हैं, उसी में रहेंगे। उन्होंने कहा कि शरद पवार के नेतृत्व में पार्टी की स्थापना हुई थी और हम उनके नेतृत्व में काम कर रहे हैं। अजित पवार ने कहा कि यह खबरें सिर्फ ध्यान भटकाने के लिए फैलाई जा रही हैं।

 

अजित पवार ने उद्धव ठाकरे से जताई नाराजगी

NCP नेता अजित पवार ने साफ किया कि उन्होंने किसी भी विधायक का सिग्नेचर नहीं लिया और इसकी कोई वजह भी नहीं है। उन्होंने कहा कि जो भी विधायक मुंबई आए हैं, वह सभी अपने काम के सिलसिल में यहां पहुंचे हैं। इसके साथ ही अजित पवार ने उद्धव ठाकरे के लिए अपनी नाराजगी जाहिर की। NCP नेता ने कहा कि कोई उद्धव ठाकरे से पूछे तो वह कहते हैं कि अकेले चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि जब वह उद्धव को पहले ही बता चुके हैं कि इन चर्चाओं में कोई सच्चाई नहीं है। फिर भी वह इस तरह के बयान दे रहे हैं, जो ठीक नहीं है।


नागपुर की सभा

NCP नेता अजित पवार ने बताया कि वज्रमूठ सभा में यह पहले ही तय किया गया था कि पार्टी के दो-दो नेता भाषण देंगे। अजित पवार ने कहा कि उन्होंने मराठवाड़ा में भाषण किया और पार्टी के दो नेताओं ने नागपुर में भाषण किया। इसमें नाराजगी वाली कोई वजह ही नहीं है। अजित पवार ने कहा कि यदि पार्टी का हर नेता भाषण देगा तो जनता भी बोर हो जाएगी। इसलिए उन्होंने भाषण नहीं दिया था। बता दें कि शिंदे गुट के नेता नेता संजय शिरसाट ने कहा था कि अजित पवार को नागपुर में हुई वज्रमुठ सभा में नहीं बोलने का मौका नहीं दिया गया। इसलिए वह नाराज चल रहे हैं।


संजय राउत को क्या बोले अजित पवार

संजय राउत का नाम लिए बिना अजित पवार ने उनपर निशाना साधा। अजित पवार ने कहा कि पार्टी के बाहर के कुछ लोगों उनकी पार्टी का प्रवक्ता बनने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह ये सब आगामी मीटिंग में बोलेंगे। उन्होंने कहा कि लोग जिस पार्टी से संबंध रखते हैं, उन्हें उस पार्टी के बारे में बात करनी चाहिए। अजित पवार ने आगे कहा कि उनके बारे में जानबूझकर झूठी खबरें फैलाई जा रही हैं।