महाराष्ट्र में हुए सियासी उलटफेर को लेकर अखिलेश यादव ने BJP पर कसा तंज, समझायी 'राजनीति की गणित'

LSChunav     Jul 03, 2023
शेयर करें:   
महाराष्ट्र में हुए सियासी उलटफेर को लेकर अखिलेश यादव ने BJP पर कसा तंज, समझायी राजनीति की गणित

महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संग्राम को लेकर यूपी के पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर तंज कसा है। अखिलेश यादव ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि राजनीति की गणित काफी अलग होती है।

इन-दिनों महाराष्ट्र में सियासी घमासान मचा हुआ है। बता दें कि महाराष्ट्र में अजीत पवार के एकनाथ शिंदे सरकार में उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। इस घटना का सबसे ज्यादा धक्का  विपक्षी एकता के सूत्रधारों को लगा है। लोकसभा चुनाव के लिए एनसीपी भी बीजेपी के खिलाफ बन रहे मोर्चे में शामिल थी। ऐसे में एनसीपी के टूटने से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी खासे परेशान नजर आ रहे हैं। इस मामले को लेकर बीते रविवार को सपा मुखिया ने भाजपा पर निशाना साधा है। 


उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादन ने मामले पर ट्वीट कर कहा कि राजनीति की गणित काफी अलग होती है। किसी का जुड़ना सिर्फ ताकत ही नहीं, बल्कि कमजोरी बढ़ने का भी प्रतीक होता है। हालांकि इस पूरे मामले में अखिलेश यादव ने किसी का नाम नहीं लिया है। लेकिन इससे यह साफ जाहिर होता है कि वह महाराष्ट्र की राजनीति पर चर्चा कर रहे हैं। जहां एक ओर बीजेपी और शिवसेना के गठबंधन की सरकार से अब एनसीपी नेता अजित पवार भी जुड़ गए हैं। तो वहीं अजित पवार से जुड़े बागी विधायकों का भी इस पाले में आना लाजिमी है।


बता दें कि इससे पहले सपा मुखिया ने महाराष्ट्र को बीजेपी की सबसे बड़ी प्रयोगशाला बताया था। अखिलेश ने कहा था कि भाजपा ने पहले मध्यप्रदेश और इसके बाद महाराष्ट्र को सबसे बड़ी प्रयोगशाला बना दिया है। बीजेपी के लोग सत्ता नहीं छोड़ना चाहते हैं। फिर चाहे पिछड़ों, गरीबों और दलितों को उनका अधिकार व स्थान मिले या न मिले। हालांकि अखिलेश यादव के इस ट्वीट को महाराष्ट्र की सियासत से जोड़कर देखा जा रहा है।