Biahr Politics: असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM बिहार में केवल सीमांचल में चुनाव लड़ेंगे, देखें उम्मीदवार की लिस्ट

LSChunav     Apr 07, 2024
शेयर करें:   
Biahr Politics: असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM बिहार में केवल सीमांचल में चुनाव लड़ेंगे, देखें उम्मीदवार की लिस्ट

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM बिहार में अगल-अगल राजनीतिक दांव खेल रही है। वहीं सीमांचल की पूर्णिया और कटिहार सीट से अंतिम समय में उम्मीदवारों को नामांकन से मना कर दिया गया है, हालांकि 8 सीटोम पर उम्मीदवार उतारने का एलान कर दिया है।

बिहार में विपक्षी दल इंडिया गुट के लिए एक बड़ी राहत की बात यह हो सकती है कि असदुद्दीन औवेसी के नेतृत्व वाली एआईएमआईएम ने गुरुवार को घोषणा की कि वह धर्मनिरपेक्ष वोटों में विभाजन को रोकने के लिए सीमांचल क्षेत्र में केवल किशनगंज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेगी। “हमने सीमाचल क्षेत्र में केवल किशनगंज सीट से चुनाव लड़ने का फैसला किया है। विचार यह है कि भाजपा को धर्मनिरपेक्ष वोटों में विभाजन का लाभ नहीं मिलता है, ”राज्य एआईएमआईएम अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने गुरुवार को कहा। उन्होंने कहा, ''हम नहीं चाहते कि भाजपा अल्पसंख्यक वोटों के बंटवारे का फायदा उठाकर इन क्षेत्रों में विजयी हो। पिछले लोकसभा चुनाव में, भाजपा मामूली अंतर से कटिहार से विजयी हुई थी, ”इमान ने कहा।

इन 8 सीटों पर औवैसी जल्द करेंगे उम्मीदवारों की घोषणा

AIMIM जल्द ही दरभंगा, मधुबनी, शिवहर, गोपालगंज, बक्सर, काराकाट और पाटलिपुत्र से अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी। सिवान के मुद्दे पर भी जल्द निर्णय लिया जाएगा। वहीं चुनाव की समाप्ति के बाद ही पार्टी के कार्यकर्ता दूसरे जिलों में जाकर दमदारी से चुनाव प्रचार करें।

AIMIM के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा- वोटरों का मिजाज देखकर निर्णय होगा

AIMIM पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आदिल हुसैन ने कहा कि, वोटरों का मन मिजाज देखकर ही निर्णय लिया जाएगा। पार्टी के उद्देश्य है कि समाज में सांप्रदायिकता का जहर घोलने वाली पार्टी को सत्ता में आने से रोका जाए। बता दें कि, 26 अप्रैल को किशनगंज का चुनाव समाप्त होगा, इसके बाद अन्य सीटों पर पार्टी गतिविधियां दिखने लगेंगी।