Delhi में 'संसद भवन' के उद्घाटन से पहले विपक्ष ने छेड़े विरोध के सुर, बिहार तक पहुंची यह आग

LSChunav     May 26, 2023
शेयर करें:   
Delhi में संसद भवन के उद्घाटन से पहले विपक्ष ने छेड़े विरोध के सुर, बिहार तक पहुंची यह आग

दिल्ली में नई संसद भवन के उद्घाटन से पहले ही विपक्षी दलों ने बगावत के सुर छेड़ दिए हैं। विपक्षी दलों का कहना है कि नए भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति मुर्मू द्वारा किया जाना चाहिए।

देश की राजधानी दिल्ली में नए संसद भवन के उद्घाटन से पहले ही विपक्ष ने विरोध करना शुरू कर दिया है। बता दें कि विपक्ष का कहना है कि नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा किया जाना चाहिए, न कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा इस भवन का उद्घाटन किया जाए। इसी को लेकर बिहार में सियासी घमासान तेज हो गया है। वहीं इस विरोध में जदयू, राजद समेत तमाम विपक्षी दल शामिल हैं। विपक्षी दलों का कहना है कि वह नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं होंगे। 


जिसके बाद अब बीजेपी की इस पर तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है। भाजपा का कहना है कि शायद बिहार के सीएम नीतीश कुमार अपनी पार्टी की सारी बातें भूल चुके हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार आखिर यह विरोध क्यों कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार संसद के नए भवन का पीएम मोदी द्वारा उद्घाटन किए जाने का विरोध कर रहे हैं। लेकिन उद्घाटन कर लगाए गए शिलापट्ट पर जिसका नाम अंकित है, उससे उनको दिक्कत क्यों नहीं है।


बिहार में इस बात का विरोध शुरू होने के बाद बीजेपी ने फैसला लिया है कि बिहार भाजपा के सभी विधानसभा सदस्य और विधान परिषद के सदस्य भी मुख्यमंत्री नीतिश कुमार के उस शिलापट्ट के विरोध में उतरेंगे, जो विधानसभा के विस्तारित भवन में लगा हुआ है। सम्राट चौधरी ने कहा कि भाजपा सदस्य शुक्रवार यानी की आज उस शिलापट्ट के पास पहुंचकर सीएम नीतीश को इस बात का एहसास दिलाएंगे कि वह दोहरी मानसिकता के तहत दिल्ली के नए संसद भवन के उद्घाटन का विरोध कर रहे हैं। 


सम्राट चौधरी ने बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह वो लोग हैं, जो पटना में उद्घाटन करके दिल्ली में विरोध जताते हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में मुख्यमंत्री को पटना में उद्घाटन के दौरान लगाए गए शिलापट्ट को तुड़वा देना चाहिए। उन्होने कहा कि नीतीश कुमार आधे-अधूरे काम का ही उद्घाटन कर देते हैं। बता दें कि इससे पहले जदयू के नेता और राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि था कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भी नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में आमंत्रित करना चाहिए। उन्होंने बीजेपी पर इतिहास बदलने का आरोप लगाया था।