Nagaland News: NCP पर कब्जे की जंग में शरद पवार को बड़ा झटका, इस राज्य से विधायकों ने अजित गुट को दिया समर्थन

LSChunav     Jul 22, 2023
शेयर करें:   
Nagaland News: NCP पर कब्जे की जंग में शरद पवार को बड़ा झटका, इस राज्य से विधायकों ने अजित गुट को दिया समर्थन

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सुप्रीमो शरद पवार को भतीजे अजित पवार की तरफ से एक और बड़ा झटका लगा है। अजित पवार को पूर्वोत्तर के राज्य नागालैंड में NCP के सभी 7 विधायकों और पार्टी के पदाधिकारियों ने अपना समर्थन दिया है।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सुप्रीमो शरद पवार को भतीजे अजित पवार की तरफ से एक और बड़ा झटका लगा है। पार्टी पर कब्जे की इस लड़ाई में अब अजित पवार का पलड़ा मजबूत होता दिख रहा है। बता दें कि अजित पवार को पूर्वोत्तर के राज्य नागालैंड में NCP के सभी 7 विधायकों और पार्टी के पदाधिकारियों ने अपना समर्थन दिया है। पार्टी के प्रवक्ता ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि नागालैंड यूनिट के अध्यक्ष वानथुंग ओडियो ने सभी विधायकों और पदाधिकारियों ने अजित गुट को अपना समर्थन को देकर शपथ पत्र सौंपे हैं। अजित पवार की बगावत के बाद पार्टी पर कब्जे की लड़ाई तेज हो गई है।


अजित पवार गुट के राष्ट्रीय प्रवक्ता ब्रजमोहन श्रीवास्तव ने बताया कि नागालैंड यूनिट के अध्यक्ष वानथुंग ओडियो नई दिल्ली आए थे। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल तथा महाराष्ट्र यूनिट के अध्यक्ष सुनील तटकरे से मुलाकात की। जिसके बाद अध्यक्ष वानथुंग ओडियो ने नागालैंड एनसीपी के फैसले के बारे में जानकारी दी। ओडियो ने जानकारी दी कि 7 विधायकों सहित सभी पदाधिकारियों के अजित गुट को समर्थन के शपथ पत्र सौंपेंगे। वहीं एनसीपी एक बयान के अनुसार, पटेल ने ओडियो को आश्वासन देते हुए कहा कि हम 24 साल पुरानी पार्टी को मजबूत करने की कोशिशों में उनका समर्थन करेंगे।


कब्जे की जंग तेज

हाल ही में अजित पवार ने अपने चाचा और पार्टी सुप्रीमो शरद पवार से बगावत कर दी थी। इस बगावत के बाद अजित पवार ने बीजेपी-शिवसेना के गठबंधन से हाथ मिला लिया था। वहीं अजित एक बारह फिर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बनें और अपने करीबियों को भी मंत्रिमंडल में जगह गिलवाई। भतीजे की इस बगावत के बाद शरद पवार ने उन्हें मनाने की कोशिश भी की। लेकिन उसका कोई नतीजा नहीं निकला। फिलहाल अब चाचा शरद पवार और भतीजे अजित पवार के बीच पार्टी पर कब्जे को लेकर जंग चल रही है। वहीं नागालैंड के NCP नेताओं का समर्थन अजित पवार के गुट को मिलना शरद पवार के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है।