2000 रुपए के नोट वापसी के फैसले का BJD ने जताया विरोध तो BJP ने लगाया कालाधन जमा करने का आरोप

LSChunav     May 22, 2023
शेयर करें:   
2000 रुपए के नोट वापसी के फैसले का BJD ने जताया विरोध तो BJP ने लगाया कालाधन जमा करने का आरोप

उड़ीसा में सत्तारूढ़ बीजेडी ने आरबीआई द्वारा 2000 के नोटों को वापस लेने के फैसले का विरोध किया है। जिसके बाद नेताओं का एक-दूसरे पर वार-पलटवार का सिलसिला शुरू हो गया है।

सत्तारूढ़ बीजू जनता दल ने एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधा है। बता दें कि बीजू जनता दल ने आरबीआई द्वारा 2000 रुपये के नोटों को वापस लेने के फैसले का कड़ा विरोध करते हुए कहा कि पार्टी ने नेता डर की स्थिति में हैं। रविवार को बीजेडी नेता शशि भूषण बेहरा ने बीजेपी और आरबीआई के इस फैसले की कड़ी आलोचना की थी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार वित्तीय अस्थिरता पैदा करने का काम कर रही है। वहीं बीजेडी नेता और राजस्व मंत्री प्रमिला मल्लिक ने विरोध जताते हुए कहा कि आरबीआई के इस फैसले से आम जनता को परेशानी का सामना करना होगा।


इन नेताओं के बयानों के बाद एक बार भाजपा को बीजेडी पर निशाना साधने का मौका मिल गया है। बीजेडी नेताओं द्वारा 2000 रुपये के नोटों को वापस लेने का विरोध करने पर भाजपा ने कहा कि 2016 में सीएम नवीन पटनायक ने नोटबंदी का समर्थन किया था। ऐसे में अब उनकी पार्टी के नेता इस फैसले का विरोध क्यों कर रहे हैं। बीजेपी के  राज्य महासचिव पृथ्वीराज हरिचंदन ने  निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के बाद बीजेडी ने काला धन इकठ्ठा कर 2000 के नोटों की जमाखोरी है। इसलिए यह पार्टी आरबीआई के इस फैसले का विरोध कर रही है। 


बता दें कि कांग्रेस ने भी बीजेडी पर काला धन जमा किए जाने का आरोप लगाया था। कांग्रेस नेता सुरेश राउतराय ने हमलावर होते हुए कहा था कि बीजेडी क्षेत्रीय राजनीतिक दलों में दूसरी सबसे अमीर पार्टी है। इस पार्टी के नेताओं ने 2000 के नोटों की जमाखोरी की है। बीजेडी नेता शशि भूषण बेहरा ने कहा कि जमाखोरी करने वाले लोग अच्छे से जानते हैं कि कैसे देश छोड़कर भागना है। वहीं राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो राज्य में कई नेताओं ने 2000 रुपये के नोटों की जमाखोरी की है।