Loksabha Election 2024: बीजेपी ने राजद प्रमुख लालू यादव के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत दर्ज कराई है

दिव्यांशी भदौरिया     Jun 02, 2024
शेयर करें:   
Loksabha Election 2024: बीजेपी ने राजद प्रमुख लालू यादव के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत दर्ज कराई है

शिकायत में कहा गया, "ऐसा प्रतीत होता है कि लालू प्रसाद यादव मतदान केंद्र के अंदर मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे थे। यह स्पष्ट रूप से लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।"

अंतिम चरण के मतदान के दिन राजद प्रमुख लालू यादव का एक गलती उन्हीं पर भारी पड़ गई। दरअसल, भाजपा ने शनिवार को चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई और आरोप लगाया कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने पटना में वोट डालने के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया।

कानूनी सेल के प्रमुख एसडी संजय सहित राज्य भाजपा के कई पदाधिकारियों द्वारा हस्ताक्षरित शिकायत में, यह आरोप लगाया गया कि प्रसाद अपने गले में "गमछा" लेकर बूथ में दाखिल हुए, जिस पर राजद का चुनाव चिन्ह, लालटेन छपा हुआ था। 

लालू के खिलाफ शिकायत दर्ज

बीजेपी ने शिकायत में कहा है कि सातवें और अंतिम चरण के चुनाव के दिन आज यानी 1 जून 2024, को राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव ने अपनी पार्टी का चुनाव चिन्ह लालटेन वाला पट्टा/ गमछा गले में लपेट कर अपनी पार्टी राजद के चुनाव चिन्ह लालटेन छाप प्रदर्शित करते हुए मतदान सेंटर पर मतदान करने के लिए गए।

शिकायत में कहा गया, "ऐसा प्रतीत होता है कि प्रसाद मतदान केंद्र के अंदर मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे थे। यह स्पष्ट रूप से लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।"

इसमें कहा गया, "इसलिए अनुरोध किया जाता है कि राजद अध्यक्ष, जो बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री भी हैं, के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए।"