CM नवीन पटनायक के जापान दौरे पर बीजेपी ने कसा तंज, कहा- सीएम छुट्टियां मनाने गए हैं विदेश

LSChunav     Apr 08, 2023
शेयर करें:   
CM नवीन पटनायक के जापान दौरे पर बीजेपी ने कसा तंज, कहा- सीएम छुट्टियां मनाने गए हैं विदेश

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक इन दिनों जापान दौरे पर हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रदेश में निवेश को आकर्षिक करने के मकसद से सीएम जापान गए हैं। जिससे कि राज्य में नए रोजगारों का सृजन हो सके। वहीं बीजेपी ने सीएम पटनायक पर छुट्टियां बिताने का आरोप लगाया है।

प्रदेश की भाजपा ने ओडिशा के सीएम और उनकी टीम पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह विभिन्न कार्यों के बहाने जपान गई है। पार्टी ने सीएम पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में रहने वाले लोगों की मेहनत की कमाई के पैसे खर्च कर छुट्टी मनाया जाना कितनी सही है। पार्टी का कहना है कि सीएम को घूमने का अधिकार है लेकिन राजकोष के धन से नहीं। भाजपा प्रवक्ता सत्यब्रत पंडा ने बताया कि जापान से कुछ नए उद्योग प्रदेश में आ रहे हैं। या फिर प्रदेश सरकार ने पुरानी किताबों में नया पन्ना जोड़ दिया है।


जापान दौरे पर सीएम पटनायक

भाजपा प्रवक्ता सत्यब्रत पंडा ने कहा कि इटली और यूएई का दौरा किए जाने के बाद अब सीएम नवीन पटनायक जापान की यात्रा कर रहे हैं। हालांकि पार्टी के इस दुष्प्रचार में कितनी सच्चाई है। प्रदेश के सीएम पटनायक जापान का दौरा कर रहे हैं और भारी निवेश प्राप्त कर रहे हैं। राज्य के आर्सेलरमित्तल और निप्पॉन स्टील ने केंद्रापड़ा जिले के महाकालपाड़ा में 1.2 लाख करोड़ रुपये के विदेशी निवेश किए जाने के बाद करीब 2.4 करोड़ टन साला क्षमता के इस्पात संयंत्र लगाने का प्रस्ताव दिया गया है। 


निवेश की बात पुरानी- भाजपा

इसके अलावा आर्सेलरमित्तल निप्पॉन स्टील ने जगतसिंहपुर में 38,000 करोड़ रुपये के निवेश का प्रस्ताव दिया है। इस निवेश से 70 लाख टन सालाना क्षमता का इस्पात संयंत्र लगाने का भी प्रस्ताव दिया है। हालांकि ऐसे में प्रदेश सरकार पुरानी चीजों के बारे में नई बातें बताकर युवाओं को क्यों गुमराह कर रही है। वहीं भाजपा का कहना है कि प्रदेश में इस्पात क्षेत्र में निवेश किए जाने की बात पुरानी है।