CBI ने CM जगन मोहन रेड्डी के चाचा भास्कर रेड्डी से पूछताछ जारी, हत्या के मामले में हुए गिरफ्तार

LSChunav     Apr 24, 2023
शेयर करें:   
CBI ने CM जगन मोहन रेड्डी के चाचा भास्कर रेड्डी से पूछताछ जारी, हत्या के मामले में हुए गिरफ्तार

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के चाचा वाई एस भास्कर रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि पूर्व सांसद विवेकानंद रेड्डी की हत्या के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो ने यह गिरफ्तारी की है।

आंध्र प्रदेश के सीएम जगन रेड्डी के केंद्र से संबंधों पर कुछ सवाल उठ रहे हैं। मुख्यमंत्री जगन रेड्डी के केंद्र से संबंध अच्छे नहीं हैं, इस बारे में पिछले दिनों हुई कुछ घटनाओं ने ऐसे संकेत दिए। बता दें कि पहले मुख्यमंत्री जगन रेड्डी ने अपने राज्य के बहुत बड़े उद्योगपति रामोजी राव के खिलाफ जांच शुरू की। इस दौरान आरोप लगा कि मार्गदर्शी चिटफंड मामले में लाखों लोगों के करोड़ों रुपयों का गबन किया गया। बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व के रामोजी राव करीबी माने जाते रहे हैं।


आंध्र प्रदेश सरकार ने इस मामले में ईडी से लेकर तमाम दूसरी एजेंसियों से जांच करने की लगाई है। लेकिन इसी बीच सीएम जगन के चाचा के खिलाफ CBI ने एक आपराधिक मामले में जांच शुरू कर दी है। जिसके बाद सियासी चर्चा तेज हो गई। बता दें कि पिछले कुछ सालों से जगन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस सरकार और केंद्र सरकार के बीच अच्छे संबंध रहे हैं। केंद्र सरकार के तमाम बिलों को सीएम की पार्टी का समर्थन मिला। लेकिन इस दौरान अचानक से बदले रुख ने सियासी चर्चाएं तेज कर दी हैं।


दो खबरे मामले को बना रही दिलचस्प

इस पूरे मामले को दो खबरें ज्यादा दिलचस्प बना रही हैं। पहली चर्चा तो यह है कि भाजपा आंध्र प्रदेश में विस्तार की योजना बना रही है। वहीं दूसरी चर्चा ऐसी है कि चंद्रबाबू नायडू बीजेपी से दोबारा गठबंधन करने का प्रयास कर रहे हैं।


अमित शाह से मिले जगन रेड्डी

आंध्र प्रदेश के सीएम वाई. एस जगन मोहन रेड्डी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। राज्य के विभाजन के बाद से जगन ने शाह से लंबित कई मामलों को सुलझाने की अपील की। इस महीने में यह उनकी दूसरी दिल्ली यात्रा है। 17 मार्च को वह पीएम मोदी और अमित शाह से मिले थे। इस मुलाकात के दौरान सीएम ने अमित शाह से कहा कि लंबित मामलों ने आंध्र प्रदेश को विकास और राजस्व के लिहाज से पीछे धकेल दिया है।