Chandigarh Farmers: चंडीगढ़ में किसानों के साथ केंद्र की हुई बैठक, पंजाब के सीएम मान भी रहे मौजूद

LSChunav     Feb 08, 2024
शेयर करें:   
Chandigarh Farmers: चंडीगढ़ में किसानों के साथ केंद्र की हुई बैठक, पंजाब के सीएम मान भी रहे मौजूद

पंजाब सरकार ने 13 फरवरी को किसान संगठनों के दिल्ली कूच कार्यक्रम को रोकने के लिए अहम प्रयास करने शुरूकर दिए है। आज यानी की 8 फरवरी को किसान संगठनों के साथ आज अहम बैठक होगी।

पंजाब सरकार ने 13 फरवरी को किसान संगठनों के दिल्ली कूच कार्यक्रम को रोकने के लिए अहम प्रयास करने शुरूकर दिए है। आज यानी की 8 फरवरी को किसान संगठनों के साथ आज अहम बैठक होगी। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच मध्यस्थता करेंगे। किसानों की मांग पर इस बैठक में विचार किया जाएगा। बता दें कि इस बैठक में केंद्रीय सरकार कमेटी के सदस्य भी मौजूद होंगे। चंडीगढ़ में शाम 5 बजे ये अहम बैठक पंजाब महात्मा गांधी स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन, सेक्टर 26 में होगी।


किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने जानकारी देते हुए बताया कि पंजाब सीएम ने बैठक के लिए किसानों को चंडीगढ़ बुलाया है। पंजाब के सीएम मान के अलावा इस बैठक में केंद्र के तीन मंत्री भी मौजूद रहेंगे। संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) और पंजाब किसान मजदूर मोर्चा को 13 फरवरी के दिल्ली मार्च की तैयारियों से पहले लामबंद करने की कोशिशें शुरू हो गई हैं। चंडीगढ़ में डल्लेवाल ने आरोप लगाया कि जब केंद्र सरकार ने तीन कृषि कानूनों को रद्द करने का फैसला लिया, तो एमएसपी की गारंटी देने का वादा किया था। लेकिन अब कॉरपोरेट सेक्टर के दबाव में सरकार अपना वादा पूरा नहीं कर रही है।


ऐसे में अब पूरे देश के किसान इसकी तैयारी में जुट गए हैं। बता दें कि इस बैठक में मुख्य सचिव के अलावा राजस्व विभाग, सहकारिता विभाग, कृषि विभाग, उद्योग एवं वाणिज्य विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, गृह एवं न्याय विभाग, जल संसाधन विभाग, पुलिस, परिवहन, खाद्य आपूर्ति एवं पर्यावरण विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल होंगे। केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर 13 मार्च के फैसले को बदलने का प्रयास करेंगे।