हाथरस हादसा में सीएम योगी एक्शन में, घटनास्थल का लिया जायजा

दिव्यांशी भदौरिया     Jul 04, 2024
शेयर करें:   
हाथरस हादसा में सीएम योगी एक्शन में, घटनास्थल का लिया जायजा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दुखद घटना पर राजनीति करने वाले राजनीतिक दलों की आलोचना की और कहा, "ऐसी घटना पर राजनीति करना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। यह पीड़ितों के घावों पर मरहम लगाने, पीड़ितों के प्रति सहानुभूति रखने का समय है।" सरकार इस मामले में संवेदनशील है और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।”

हाथरस हादसे को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बुधवार को हाथरस पहुंचे, जहां एक धार्मिक मण्डली में भगदड़ में 116 लोग मारे गए थे। घटना के कारणों की जांच के लिए एडीजी आगरा और अलीगढ़ मंडलायुक्त की एक टीम गठित की गई है। दुखद घटना के बाद सरकार ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि रिपोर्ट 24 घंटे के भीतर सौंपी जानी है।

सीएम योगी ने मीडिया से बात की

मंगलवार को अपने आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए, आदित्यनाथ ने कहा, "हमारी सरकार इस घटना की तह तक जाएगी और साजिशकर्ताओं और जिम्मेदार लोगों को उचित सजा देगी। राज्य सरकार इस पूरी घटना की जांच कर रही है। हम देखेंगे कि यह एक मामला है या नहीं।" दुर्घटना या साजिश।”

सीएम योगी ने कहा- दोषी को बख्शा नहीं जाएगा

उन्होंने दुखद घटना पर राजनीति करने वाले राजनीतिक दलों को भी आड़े हाथों लिया और कहा, ''ऐसी घटना पर राजनीति करना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है. यह समय पीड़ितों के घावों पर मरहम लगाने, पीड़ितों के प्रति सहानुभूति जताने का है. सरकार संवेदनशील है'' इस मामले में किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।” मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी दोषी पाया जाएगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।

हाथरस हादसा

बयान के मुताबिक, हाथरस जिले में नारायण साकार विश्व हरि के नाम से प्रसिद्ध भोले बाबा के कार्यक्रम में लाखों भक्त जुटे। कार्यक्रम में प्रशासन द्वारा दी गई अनुमति से ज्यादा श्रद्धालु पहुंचे। मंगलवार को जिले हाथरस के फुलराई गांव में हुई भगदड़ में 116 से अधिक श्रद्धालुओं की दम घुटने से मौत हो गई, उनके शरीर एक-दूसरे के ऊपर ढेर हो गए।

घायलों को समुचित इलाज का निर्देश

सीएम योगी हाथरस के अस्पताल पहुंचें और यहां उन्होंने सर्किट हाउस में अधिकारियो के साथ पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। घयालों के परिजनो से बात की। हाथरस के डीएम को अपनी जांच रिपोर्ट सौंप दी है।