Maharashtra: उद्धव ठाकरे की पार्टी के करीबी नेता को ED का समन, आज जारी हो सकती है लिस्ट

LSChunav     Mar 26, 2024
शेयर करें:   
Maharashtra: उद्धव ठाकरे की पार्टी के करीबी नेता को ED का समन, आज जारी हो सकती है लिस्ट

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मंगलवार को उद्धव गुट के नेता अनिल देसाई के करीबी सहयोगी दिनेश बोभाटे को तलब किया। बोभाटे के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामला का समन जारी। वहीं, 3 मार्च को पुलिस ने अनिल देसाई से पूछताछ की थी।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवसेना (यूबीटी) गुट के नेता अनिल देसाई के कथित सहयोगी दिनेश बोभाटे को तलब किया है । अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। ईडी ने कहा, भोबाटे को इस सप्ताह ईडी के समक्ष उपस्थित रहने के लिए कहा गया है। पिछले साल दिसंबर में सीबीआई ने न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी के वरिष्ठ सहायक बोभाटे और उनकी पत्नी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया था।

बोभाटे के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामला का समन जारी 

ईडी ने सीबीआई के भ्रष्टाचार मामले के आधार पर बोभाटे के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला शुरू किया, जिसमें आरोप लगाया गया कि बोभाटे और उनकी पत्नी ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित की।

3 मार्च को पुलिस ने अनिल देसाई से पूछताछ की थी

इससे पहले 3 मार्च को मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने शिवसेना (यूबीटी) नेता अनिल देसाई को तलब किया था। मुंबई पुलिस ने कहा कि देसाई 5 मार्च को शिवसेना (एकनाथ शिंदे) के इस आरोप के संबंध में पूछताछ के लिए पेश हुए कि चुनाव आयोग द्वारा शिंदे गुट को असली शिवसेना के रूप में मान्यता दिए जाने के बाद भी उद्धव ठाकरे गुट ने पार्टी फंड वापस ले लिया।

पिछले साल जून में एकनाथ शिंदे, जो उस समय उद्धव ठाकरे कैबिनेट में मंत्री थे, ने पार्टी में बगावत कर दी और भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा ) के साथ गठबंधन कर मुख्यमंत्री पद हासिल कर लिया, जिसके बाद पिछले साल जून में शिवसेना विभाजित हो गई। स्वयं उसके लिए। ईओडब्ल्यू इस बात की जांच कर रही है कि रकम कैसे निकाली गई और किसने निकाली। एजेंसी को संबंधित बैंक अधिकारी से निकासी का विवरण भी प्राप्त हुआ।