Bishnupur Lok Sabha Seat: पश्चिम बंगाल की इस सीट पर पूर्व पति-पत्नी आमने-सामने, TMC और BJP में मुख्य मुकाबला

अनन्या मिश्रा     May 23, 2024
शेयर करें:   
Bishnupur Lok Sabha Seat: पश्चिम बंगाल की इस सीट पर पूर्व पति-पत्नी आमने-सामने, TMC और BJP में मुख्य मुकाबला

पश्चिम बंगाल की बिष्णुपुर लोकसभा सीट पर 25 मई को मतदान होने हैं। इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला है। दरअसल, इस सीट पर तलाकशुदा दंपति चुनावी मैदान में आमने-सामने हैं।

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर पश्चिम बंगाल की बिष्णुपुर लोकसभा सीट पर 25 मई को मतदान होने हैं। इस सीट पर काफी दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है। बता दें कि इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला है। दरअसल, इस सीट पर तलाकशुदा दंपति चुनावी मैदान में आमने-सामने हैं। दोनों ही दलों के प्रत्याशी एक-दूसरे पर जमकर हमला करने के साथ ही क्षेत्र में फैली तमाम समस्याओं को दूर करने का वादा कर रहे हैं।


बीजेपी प्रत्याशी सौमित्र खान

बिष्णुपुर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने सौमित्र खान को चुनावी मैदान में उतारा है। बता दें कि साल 2014 में सोमित्र खान ने टीएमटी के टिकट पर इस सीट से जीत हासिल की थी। फिर वह साल 2019 में बीजेपी में शामिल हो गए और अपनी जीत को भी बरकरार रखा। लेकिन इस बार उनकी मुश्किलें थोड़ी बढ़ने वाली हैं, क्योंकि उनके खिलाफ टीएमसी के टिकट पर उनकी पत्नी सुजाता मोंदाल उन्हें टक्कर दे रही हैं। 


टीएमसी प्रत्याशी सुजाता मोंदाल

तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर तलाकशुदा पत्नी सुजाता मोंदाल चुनावी रण में उतरी हैं। दिसंबर 2020 में सुजाता ने भाजपा का दामन छोड़कर टीएमसी का साथ पकड़ा था। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया था कि उनके तमाम प्रयासों के बाद भी पार्टी उन्हें वह नहीं दे रही, जिसकी वह हकदार हैं। साल 2021 के विधानसभा चुनाव में सुजाता ने हुगली जिले की आरामबाग विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था। लेकिन तब उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।