Lok Sabha Elections 2024: NDA को टक्कर देने के लिए INDIA गठबंधन ने बनाई 13 सदस्यीय को-ऑर्डिनेशन कमेटी, शामिल रहे ये बड़े नेता

LSChunav     Sep 01, 2023
शेयर करें:   
Lok Sabha Elections 2024: NDA को टक्कर देने के लिए INDIA गठबंधन ने बनाई 13 सदस्यीय को-ऑर्डिनेशन कमेटी, शामिल रहे ये बड़े नेता

लोकसभा चुनाव -2024 में NDA को टक्कर देने के लिए 28 दलों का गठबंधन INDIA एक साथ आ गया है। इस बैठक में मीटिंग में 13 सदस्यीय समन्वय समिति का ऐलान किया गया है। जिसमें NCP से शरद पवार, DMK से स्टालिन, शिवसेना उद्धव गुट से संजय राउत और कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल शामिल हैं।

लोकसभा चुनाव -2024 में NDA को टक्कर देने के लिए 28 दलों का गठबंधन INDIA एक साथ आ गया है। ऐसे में महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एक मंच पर आए 28 दलों के गठबंधन INDIA की दो दिवसीय बैठक हुई। आज यानी की शुक्रवार को इस बैठक का समापन हुआ। इस बैठक में मीटिंग में 13 सदस्यीय समन्वय समिति का ऐलान किया गया है। जिसमें NCP से शरद पवार, DMK से स्टालिन, शिवसेना उद्धव गुट से संजय राउत और कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल शामिल हैं।


इसके अलावा इस समिति में AAP से राघव चड्ढा, अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी से जावेद अली खान, RJD से तेजस्वी यादव, TMC से अभिषेक बनर्जी, JMM से हेमंत सोरेन, CPM से डी. राजा, JDU से ललन सिंह, नेशनल कॉन्फ्रेंस उमर अब्दुल्ला तो वहीं PDP से महबूबा मुफ्ती शामिल हैं। बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को इंडिया गठबंधन ने संकल्प लिया कि जहां तक संभव होगा वह अगला लोकसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगे। इसके अलावा सीटों के तालमेल पर भी जल्द ही काम शुरू किया जाएगा।


गठबंधन INDIA की बैठक में पारित प्रस्ताव में यह भी कहा गया है कि कि सीट के बंटवारे का काम इस हाथ से दें और उस हाथ से लें, वाली सहयोगात्मक भावना के साथ जल्द ही पूरा किया जाएगा। इसके आगे प्रस्ताव में कहा गया कि आगामी लोकसभा चुनाव में जहां तक ​​संभव हो इंडिया के घटक दल मिलकर लड़ने का संकल्प लेते हैं। विभिन्न राज्यों में सीट-बंटवारे का काम फौरन शुरू कर दिया जाएगा। लेन-देन की सहयोगात्मक भावना के साथ इस काम को जल्द पूरा किया जाएगा।