Delhi: कांग्रेस के कन्हैया कुमार ने प्रचार के दौरान मनोज तिवारी से जुड़े बीजेपी कार्यकर्ता पर हमले का आरोप लगाया, बीजेपी ने दावों से किया इनकार

दिव्यांशी भदौरिया     May 19, 2024
शेयर करें:   
Delhi: कांग्रेस के कन्हैया कुमार ने प्रचार के दौरान मनोज तिवारी से जुड़े बीजेपी कार्यकर्ता पर हमले का आरोप लगाया, बीजेपी ने दावों से किया इनकार

कन्हैया कुमार ने सुझाव दिया कि लगातार दो चुनावों में अपनी सीट खोने के बारे में तिवारी की आशंका ने उन्हें इस तरह की रणनीति का सहारा लेने के लिए प्रेरित किया है।

उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने आरोप लगाया कि शुक्रवार को उनके प्रचार अभियान के दौरान जिस व्यक्ति ने उन पर हमला किया वह भाजपा कार्यकर्ता था। कन्हैया कुमार ने आरोप लगाया कि हमलावर को उनके प्रतिद्वंद्वी और उसी निर्वाचन क्षेत्र से दो बार के भाजपा सांसद मनोज तिवारी के साथ मंच साझा करते देखा गया था। हालांकि, बीजेपी की दिल्ली इकाई ने इस आरोप से इनकार किया है।

शनिवार को एक प्रेस वार्ता में, पूर्वोत्तर दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा, "भाजपा मेरे अभियान को बाधित करने की कोशिश कर रही है, लेकिन यह याद रखें, मेरी रगों में स्वतंत्रता सेनानियों का खून बह रहा है और अभियान जारी रहेगा।"

कन्हैया कुमार ने मनोज तिवारी रणनीति का सहारा ले रहे है

कुमार ने कहा, "मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे इन सब से विचलित न हों, बल्कि इस चुनाव के असली मुद्दों को अपने दिमाग में रखें।" टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, कन्हैया कुमार ने सुझाव दिया कि लगातार दो चुनावों में अपनी सीट खोने के बारे में तिवारी की आशंका ने उन्हें इस तरह की रणनीति का सहारा लेने के लिए प्रेरित किया है।

कांग्रेस नेता ने निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं से 25 मई को छठे चरण के चुनाव के दिन "भाजपा की तानाशाही और गुंडागर्दी" का उचित जवाब देने का आग्रह किया।

कन्हैया कुमार ने कहा- मनोज तिवारी डरे हुए

कन्हैया ने कहा “मनोज तिवारी डरे हुए हैं। लोग उन्हें अपनी गलियों में घुसने नहीं दे रहे हैं क्योंकि उनके पास दिखाने के लिए कोई काम नहीं है... उन्होंने 2014 में जिस गांव को गोद लिया था उसमें बिजली आपूर्ति की कमी और जलभराव जैसी कई समस्याएं हैं। लोग अब उनकी बात नहीं सुनते। इसीलिए उसने मुझ पर इस कायरतापूर्ण हमले की योजना बनाई थी ”।

कन्हैया कुमार पर हमला हुआ

शुक्रवार को, कुमार पर कथित तौर पर दो लोगों ने हमला किया - एक ने उन्हें थप्पड़ मारा और दूसरे ने काली स्याही फेंकी - जब वह स्थानीय पार्षद छाया शर्मा के साथ बैठक के बाद पूर्वोत्तर दिल्ली में आम आदमी पार्टी के न्यू उस्मानपुर कार्यालय से बाहर निकल रहे थे। कांग्रेस ने हमले की निंदा की थी और भाजपा पर "हिंसा का सहारा लेने" और उसके उत्तर पूर्वी दिल्ली के उम्मीदवार पर "हमला" करने का आरोप लगाया था, जिसमें कहा गया था कि इससे लोक में "ऐतिहासिक हार के सामने" भगवा पार्टी में हर किसी की चिंता का पता चलता है।