Congress का दामन छोड़ सचिन पायलट नई पार्टी का कर सकते हैं ऐलान, 11 जून का दिन है काफी अहम

LSChunav     Jun 06, 2023
शेयर करें:   
Congress का दामन छोड़ सचिन पायलट नई पार्टी का कर सकते हैं ऐलान, 11 जून का दिन है काफी अहम

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट और सीएम गहलोत के बीच काफी समय से गहमागहमी चल रही है। वहीं अब ऐसी खबर सामने आ रही है कि पायलट अपनी एक नई पार्टी बना रहे हैं। जिसका ऐलान वह अपने पिता की पुण्यतिथि के मौके पर कर सकते हैं।

राजस्थान में चुनावी सरगर्मी के बीच पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट क्षेत्रीय संगठन की रूपरेखा को अंतिम रूप दिए जाने का काम कर रहे हैं। इसी बीच यह भी चर्चा जोरों पर है कि पायलट नई पार्टी बना सकते हैं। लेकिन पायलट कैंप के मंत्री मुरारी लाल मीना ने सचिन पायलट द्वारा अलग पार्टी बनाए जाने की खबरों का खंडन कर दिया है। उन्होंने कहा कि पायलट के पार्टी छोड़ने की खबरें अफवाह के अलावा और कुछ नहीं हैं। मुरारी लाल ने कहा कि 11 जून को राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर वही कार्यक्रम किया जाएगा, जो हर साल होता आया है। 


बता दें कि सियासी गलियारों में यह चर्चा जोरों पर है कि कांग्रेस की अंदरूनी राजनीति में उलझे सचिन पायलट कांग्रेस का दामन छोड़ नई पार्टी लांच करने जा रहे हैं। 11 जून को पार्टी के नाम का ऐलान कर पायलट राजस्थान की राजनीति में बड़ां दांव खेल सकते हैं। साथ ही यह भी सामने आ रहा है कि पायलट की नई पार्टी का नाम प्रगतिशील कांग्रेस होगा। वहीं मंत्री मुरारी लाल पायलट के काफी वफादान माने जाते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि सचिन पायलट के इशारे पर मंत्री ने बयान बदल दिया है। 


दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान ने यह दावा किया था कि राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच में सब ठीक हो गया है। लेकिन बंद कमरे में हुए सुलह पायलट को कुछ खास रास नहीं आई। जिसके बाद सचिन पायलट ने यह खुलेआम कह दिया उन्होंने मुद्दों पर से अपना ध्यान नहीं हटाया है। वह अडिग हैं। वहीं पिछले महीने सचिन पायलट ने अजमेर से जयपुर तक पैदल यात्रा निकाली थी। आखिरी दिन की सभा में उन्होंने राजस्थान की गहलोत सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम दिया था। 


वहीं इस अल्टीमेटल के पहले कांग्रेस आलाकमान ने पायलट और सीएम गहलोत को दिल्ली तलब किया था। इसके बाद दोनों नेताओं के बीच सुलह का दावा किया गया था। लेकिन आलाकमान के दावों के उलट सचिन पायलट ने अपने तेवर वैसे ही बरकरार रखे हैं। ऐसे में चर्चा है कि आगामी 11 जून को पायलट कोई बड़ा कदम उठा सकते हैं। यह भी बताया जा रहा है कि सचिन पायलट फिलहाल प्रशांत किशोर की चुनावी मैनेजमेंट कंपनी के संपर्क में हैं। प्रशांत किशोर की चुनावी मैनेजमेंट कंपनी आईपैक सचिन पायलट की नई पार्टी बनाए जाने की रणनीति पर काम कर रही है। बता दें कि 11 जून को पिता राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर सचिन पायलट कोई बड़ा ऐलान कर सकते है।