Bihar: तेजस्वी यादव ने RJD का घोषणापत्र जारी किया, बिहार के 5 शहरों में हवाईअड्डे, 'बहनों' को प्रति वर्ष ₹1 लाख देने का वादा किया

LSChunav     Apr 13, 2024
शेयर करें:   
Bihar: तेजस्वी यादव ने RJD का घोषणापत्र जारी किया, बिहार के 5 शहरों में हवाईअड्डे, बहनों को प्रति वर्ष ₹1 लाख देने का वादा किया

राजद के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में दस्तावेज जारी करने वाले तेजस्वी यादव ने कहा कि उनकी पार्टी देश और बिहार के लोगों से 24 वादे कर रही है। बिहार के लिए तेजस्वी यादव ने कहा कि बिजली की दर 200 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी। वहीं बिहार को एक लाख 60 हजार करोड़ का स्पेशल पैकेज बिहार को दिया जाएगा।

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शनिवार सुबह लोकसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनता दल का घोषणापत्र जारी किया, जिसमें राज्य में नए पांच हवाई अड्डे बनाने का वादा किया गया। 'परिवर्तन पत्र' जारी करते हुए, राजद संस्थापक लालू यादव के बेटे और राजनीतिक उत्तराधिकारी ने रक्षा बंधन पर गरीब परिवारों की "बहनों" को प्रति वर्ष ₹1 लाख देने का भी वादा किया।

RJD ने घोषणापत्र  में 24 वादे किए

राजद के वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में दस्तावेज़ जारी करने वाले तेजस्वी यादव ने कहा कि उनकी पार्टी ने देश और बिहार के लोगों से 24 वादे किए हैं। उन्होंने कहा, "हमने 'परिवर्तन पत्र' जारी किया है। हम 2024 के लिए 24 'जन वचन' लाए हैं। ये 24 'जन वचन' हमारी प्रतिबद्धताएं हैं जिन्हें हम पूरा करेंगे।"

बिहार में 5 हवाई अड्डे होंगे

तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती है तो उनकी पार्टी बेहतर कनेक्टिविटी के लिए बिहार में पांच नए हवाई अड्डों का निर्माण सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा, "बिहार में बेहतर कनेक्टिविटी के लिए, हम राज्य में 5 नए हवाई अड्डे - पूर्णिया, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज और रक्सौल में बनाने जा रहे हैं।"

बहनों को प्रति वर्ष ₹1 लाख देने का वादा किया

तेजस्वी यादव ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का भी वादा किया। उन्होंने कहा, "हम ओपीएस (पुरानी पेंशन योजना) लागू करेंगे और हम बिहार को विशेष दर्जा प्रदान करेंगे।"