लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों के बीच CM नवीन पटनायक से मिलीं ममता बनर्जी, चुनाव के सवालों पर साधी चुप्पी

LSChunav     Apr 11, 2023
शेयर करें:   
लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों के बीच CM नवीन पटनायक से मिलीं ममता बनर्जी, चुनाव के सवालों पर साधी चुप्पी

तीन दिवसीय दौरे पर ओडिशा पहुंची पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने आखिरी दिन मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने इसे औपचारिक भेंट का नाम दिया। उन्होंने बताया कि किसी राजनीतिक मुद्दे पर चर्चा नहीं की गई है।

भाजपा के खिलाफ तीसरे मोर्चे की चर्चा के बीच पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक से मुलाकात की। बता दें कि ममता बनर्जी तीन दिवसीय दौरे पर ओडिशा पहुंची थीं। दौरे के आखिरी दिन बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने सीएम नवीन पटनायक के साथ बैठर की। पटनायक के आवास 'नवीन निवास' में बैठक खत्म होने पर ओडिशा के सीएम पटनायक मीडिया से मुखातिब हुए।


ओडिशा के सीएम से मिली ममता बनर्जी

ओडिशा के सीएम ने बताया कि देश के संघीय ढांचे को स्थायी और मजबूत करने का संकल्प लिया गया है। हालांकि बैठक के दौरान सीएम पटनायक ने किसी भी तरह के राजनीतिक मुद्दे पर चर्चा होने की बात से इंकार किया है। इस दौरान नवीन पटनायक के साथ सीएम ममता बनर्जी भी मौजूद थीं। उन्होंने भी सीएम पटनायक की बात का समर्थन करते हुए कहा कि वह नवीन पटनायक की बातों का समर्थन करती हैं। इस दौरान दोनों ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए क्षेत्रीय दलों के गठबंधन या तीसरे मोर्चे की संभावनाओं को लेकर किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया।


पुरानी है दोस्ती

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने बताया कि ममता बनर्जी के साथ उनकी मुलाकात एक शिष्टाचार भेंट थी। उन्होंने बताया कि गंभीर राजनीतिक मुद्दों पर कोई गंभीर और गहन चर्चा नहीं की गई। उन्होंने बताया कि उनकी मित्रता काफी पुरानी है। इससे पहले ममता बनर्जी सीएम नवीन पटनायक के आवास पहुंची। जहां पर उन्होंने ओडिशा के सीएम ने भगवान जगन्नाथ का 'श्री अंगवस्त्र' प्रदान कर ममता का स्वागत किया।