Telangana: नागरकुर्नूल में बोले PM Modi, 'तेलंगाना के लोग भी कह रहे हैं तीसरी बार मोदी सरकार', जानें 5 मुख्य बातें

दिव्यांशी भदौरिया     Mar 16, 2024
शेयर करें:   
Telangana: नागरकुर्नूल में बोले PM Modi, तेलंगाना के लोग भी कह रहे हैं तीसरी बार मोदी सरकार, जानें 5 मुख्य बातें

नागरकुर्नूल में एक सार्वजनिक बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और बीआरएस पर तेलंगाना के लोगों के सपनों को तोड़ने का आरोप लगाया। यहां पीएम मोदी के संबोधन की मुख्य बातें हैं। पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि "कोई भी भ्रष्ट व्यक्ति बच नहीं पाएगा"।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 मार्च को तेलंगाना के नागरकुर्नूल में एक जनसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान कांग्रेस और बीआरएस की आलोचना की और कहा कि उन्होंने 'तेलंगाना के लोगों के सारे सपने चकनाचूर कर दिए'

यहां पीएम मोदी के संबोधन की मुख्य बातें हैं

- पीएम मोदी ने कहा कि, जैसा कि चुनाव आयोग आज 2024 के लोकसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा करेगा, पीएम मोदी ने कहा कि देश के लोगों ने चुनाव की तारीखों की आधिकारिक घोषणा होने से पहले ही परिणामों की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा, "कुछ देर में दिल्ली में चुनाव की तारीखों (लोकसभा चुनाव 2024 के लिए) की घोषणा की जाएगी। हालांकि, देश के लोगों ने चुनाव की तारीखों की आधिकारिक घोषणा से पहले ही नतीजों की घोषणा कर दी है। देश ने 'अबकी बार 400 पार' की घोषणा कर दी है।" और यहां नगरकुर्नूल में भीड़ इसका प्रमाण है।" 

-प्रधानमंत्री ने विधानसभा चुनाव के दौरान 2023 में राज्य के अपने दौरे पर भी बात की। उन्होंने कहा, “मैंने (2023) विधानसभा चुनाव के दौरान तेलंगाना का दौरा किया था। उस वक्त मुझे एहसास हुआ कि लोग वाकई बीआरएस से नाराज हैं। और आज, मैं देख सकता हूं कि तेलंगाना के लोगों ने मोदी को फिर से चुनने का फैसला किया है।"

-अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने यह भी कहा कि वह अपने 140 करोड़ परिवार के सदस्यों के लिए दिन-रात रहे और काम किया। उन्होंने यह भी बताया कि मोदी की गारंटी का मतलब है- किए गए वादे पूरे करने की गारंटी. "मोदी का परिवार 140 करोड़ भारतीय हैं।उन्होंने कहा- पिछले 23 वर्षों से, पहले सीएम और अब पीएम के रूप में काम करते हुए, आपने मुझे सेवा करने का मौका दिया। मैंने कभी भी किसी भी दिन का उपयोग अपने लिए नहीं किया। अगर मैंने दिन-रात रहकर काम किया है।" यह 140 करोड़ परिवार के सदस्यों के लिए है। मोदी की गारंटी का मतलब है - दी गई गारंटी को पूरा करने की गारंटी।'' 

- प्रधानमंत्री ने राज्य की वर्तमान और पिछली सरकार की भी आलोचना की और कहा, “कांग्रेस और बीआरएस ने तेलंगाना के सभी सपनों को चकनाचूर कर दिया है। पहले, यह बीआरएस की 'महालूट' थी और अब यह कांग्रेस की 'बुरी नज़र' है। कांग्रेस के लिए 5 साल भी काफी हैं तेलंगाना को बर्बाद करने के लिए...तेलंगाना की जनता भी कह रही है 'तीसरी बार मोदी सरकार', तेलंगाना में लाया जाए।”

- पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि "कोई भी भ्रष्ट व्यक्ति बच नहीं पाएगा"। उनका यह बयान बीआरएस नेता कविता को 15 मार्च को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद आया। इससे पहले दिन में ईडी ने छापेमारी की थी हैदराबाद में बीआरएस एमएलसी और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता का परिसर।