Jammu and Kashmir: जंगल में पत्थरों के ओट में मिला आतंकी ठिकाना पुलिस ने किया ध्वस्त, 7 IED हुए बरामद

LSChunav     Mar 11, 2024
शेयर करें:   
Jammu and Kashmir: जंगल में पत्थरों के ओट में मिला आतंकी ठिकाना पुलिस ने किया ध्वस्त, 7 IED हुए बरामद

जम्मू के संभाग के जिला पुंछ के जंगली क्षेत्र में बीते रविवार को पुलिस और सुरक्षाबलों की टीम ने मिलकर आतंकवादियों के ठिकाने का पर्दाफाश किया। सुरक्षाबलों ने मौके से सात आईईडी और एक वायरलेस सेट बरामद किया।

जम्मू के संभाग के जिला पुंछ के जंगली क्षेत्र में बीते रविवार को पुलिस और सुरक्षाबलों की टीम ने मिलकर आतंकवादियों के ठिकाने का पर्दाफाश किया। सुरक्षाबलों ने मौके से सात आईईडी और एक वायरलेस सेट बरामद किया। इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने आसपास के इलाकों को घरकर तलाशी अभियान चलाया। रविवार को सेना की 16 आरआर, एसओजी, एसएचओ सुरनकोट मुख्तियार अली की टीम ने पुंछ के सुरनकोट के जंगली इलाके में विशेष इनपुट पर तलाशी अभियान चलाया। 


इस दौरान जंगल के बीच बड़े पत्थरों की ओट में आतंकवादियों के ठिकाने का पता चला। वहीं मौके से सात आईईडी और एक वायरलेस सेट, कंबल और अन्य सामग्रियां मिलीं। पुलिस ने इस सामान को जब्त कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी। शुरूआती जांच से पता चला कि दो दशक पहले इस ठिकाने का इस्तेमाल क्षेत्र में सक्रिय आतंकवादियों द्वारा किया गया था। इससे पहले  सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में शनिवार को आतंकवादियों का ठिकाना ध्वस्त किया था। इसके अलावा यहां से गोला बारूद और हथियार बरामद किए गए। आतंकवादियों ने अपना ठिकाना कब्रिस्तान में बनाया था।


आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना की 22 राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने प्राप्त सूचना के आधार पर बोमई सोपोर के गांव लोगरिपोरा में तलाशी अभियान चलाया था। तलाशी के दौरान कब्रिस्तान के जमीन के नीचे बनाया गया आतंकी ठिकाना मिला था। इस जगह से 2 मैगजीन, एक पिस्तौल, जिंदा कारतूस, 2 पाउच के अलावा अन्य हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए। पुलिस ने आतंकी ठिकाने से मिले गोला-बारूद अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।